January 28, 2022 10:49 am
featured दुनिया

10 जनवरी से UAE के नागरिकों की विदेश यात्रा रोक, ये है वजह

download 5 10 जनवरी से UAE के नागरिकों की विदेश यात्रा रोक, ये है वजह

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने देश-दुनिया को डरा कर रख दिया है। इस बीच संयुक्त अरब अमीरात ने अपने उन नागरिकों की विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिन्होंने अब तक कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक नहीं ली हैं।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात ने अपने उन नागरिकों की विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिन्होंने अब तक कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक नहीं ली हैं। UAE में ये प्रतिबंध 10 जनवरी से लागू हो जाएगा।

इसके अलावा यूएई के नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बताया कि लोगों को विदेश यात्रा करने के लिए पूरी तरह वैक्सीनेटेड होने के बाद भी बूस्टर डोज लेने की आवश्यकता है। यात्रा करने योग्य होने के लिए बूस्टर डोज लेना आवश्यक है। हालांकि, यह प्रतिबंध चिकित्सा या मानवीय छूट वाले व्यक्तियों पर लागू नहीं होगा।

अमेरिका व यूरोप में बढ़ते मामलों को देखते हुए हुई घोषणा
यूएई ने संयुक्त राज्य अमेरिका व यूरोप में बढ़ते ओमिक्रॉन के केसों को देखते हुए यह घोषणा की। दरअसल यहां इन कोरोना के मामलों में भी तेजी बढ़ोतरी हो रही है।

यूएई में 24 घंटे में 2556 नए मामले
यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2556 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा कोरोना के कुल मामले 7,64,493 पहुंच गई। वहीं देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,165 पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें :-

शील लहर की चपेट में उत्तर भारत, मौसम विभाग ने इन राज्यों में जताई बारिश होने की संभावना

Related posts

यूपी के अपराधियों को खत्म करने मैदान में उतरी बिहार पुलिस, मुठभेड़ जारी

Vijay Shrer

भारत सरकार ने WhatsApp को लगाई लताड़, भेदभावपूर्ण रवैया को लेकर भी उठाया सवाल

Aman Sharma

आईएनएक्स मामले में पी. चिदंबरम की जमानत पर फैसला सुरक्षित

Trinath Mishra