Breaking News featured पंजाब राज्य

टाइटलर ने करवाया सिखों का नरसंहार, किया जाए गिरफ्तार: कौर

Harsimrat Kaur Badal EP L e1471193407488 टाइटलर ने करवाया सिखों का नरसंहार, किया जाए गिरफ्तार: कौर

चंडीगढ़। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री और अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल और नेरश गुजराल ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और साल 1984 के सिख दंगों में आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर की गिरफ्तारी की मांग की। कौर ने कहा कि साल 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर कुछ दिन पहले वायरल वीडियो को लेकर टाइटलर की गिरफ्तारी की जानी चाहिए। कौर ने कहा कि टाइटलर के स्टिंग के पास वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस को मामला दर्ज करना चाहिए क्योंकि टाइटलर के खिलाफ ये सबसे बड़ा सबूत है।

Harsimrat Kaur Badal EP L e1471193407488 टाइटलर ने करवाया सिखों का नरसंहार, किया जाए गिरफ्तार: कौर

उन्होंने कहा कि इन सबूतों के बाद 1984 के सिख विरोधी दंगों में टाइटलर की संलिप्तता को लेकर अब कोई संशय नहीं रह गया है। हरसिमरत कौर ने कहा कि 84 के दंगों में हजारों की संख्या में सिखों की हत्या की गई और ये सभी को मालूम है कि इसके पीछे कौन दोषी है, लेकिन फिर भी किसी ने उन्हें आज तक सजा नहीं दी। कौर ने टाइटलर के बयान को दोहराते हुए कहा कि उन्होंने स्वीकार किया है कि वो सिख नरसंहार के पीछे थे इसलिए उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हत्या के बाद देशभर में सिखों के खिलाफ हिंसा भड़क गई थी।

मालूम हो कि इंदिरा गांधी की हत्या उनके ही सिख अंगरक्षकों ने की थी। इंदिरा की हत्या के बाद पूरे भारत में दंगे की आग भड़क गई थी और इन दंगों में 8000 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी, जिनमें से अकेल 3000 सिखों कि हत्या दिल्ली में कर दी गई थी। इस नरसंहार के बाद सीबीआई ने कहा था कि ये दंगे राजीव गांधी के नेतृ्त्व वाली कांग्रेस सरकार और दिल्ली पुलिस ने मिल कर कराए हैं। उस समय तत्कालीन पीएम राजीव गांधी का एक बयान भी काफी सुर्खियों में था जिसमें उन्होंने कहा था कि जब एक बड़ा पेड़ गिरता है, तब पृथ्वी भी हिलती है।

Related posts

एमपी उपचुनाव: हार के बावजूद बीजेपी का वोट शेयर 13 फीसदी बढ़ा

Vijay Shrer

पूर्व सीएम कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए पत्रकार की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव

Rani Naqvi

ऑस्ट्रेलिया को वन-डे सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद न्यूजीलैंड पहुंची भारतीय टीम, करेगी टी-20 सीरीज का आगाज 

Rani Naqvi