September 22, 2021 10:23 pm
featured देश

भारत में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस नई दिल्ली और तेलंगाना से आए सामने

कोरोना वायरस भारत भारत में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस नई दिल्ली और तेलंगाना से आए सामने

नई दिल्ली। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से पाव पसार रहा है. भारत में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं. एक केस नई दिल्ली में मिला है, जबकि दूसरे केस तेलंगाना में मिला है. फिलहाल, दोनों मरीजों का इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दोनों की हालत स्थिर है.

बता दें कि चीन में कोरोना (COVID-19) का कहर जारी है. करोना से चीन में अब तक 2800 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 79 हजार से ज्यादा लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं. चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना दुनिया के कई देशों में अपना पैर पसार चुका है. अब भारत में कोरोना के दो पॉजीटिव केस सामने आए हैं. कोरोना का एक केस नई दिल्ली में जबकि दूसरा केस तेलंगाना में सामने आया है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली में जिस शख्स में कोरोना की जांच पॉजीटिव आई है वह हाल ही इटली का दौरा करके आया था, जबकि तेलंगाना में कोरोना पॉजिटिव शख्स दुबई की यात्रा करके आया था. दुनिया के कई देशों में कोरोना पीड़ितों की मौत होने लगी है. चीन के बाहर ईरान और इटली में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इन दोनों देशों में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

चीन में कोरोना ने अबतक 79,824 लोग संक्रमित हैं, जबकि वहां कुल मृतकों की संख्या 2870 तक पहुंच गई है. चीन का वुहान शहर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं और कोरोना का केंद्र बना हुआ है. ईरान में बहुत तेजी से कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है. वहां 978 लोग कोरोना की चपेट में हैं. ईरान में 54 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि इटली में भी कोरोना से 29 लोग मर चुके हैं. जबकि अमेरिका में भी कोरोना से 2 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

इससे पहले केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन केस केरल में सामने आए थे. तीनों संक्रमित लोगों को अस्पताल में अलग रखकर इलाज किया गया था. बाद में उन्हें असप्ताल से छुट्टी दे दी गई थी. इसमें एक का इलाज कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में चल रहा था, जबकि दूसरे छात्र का अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज हुआ. दोनों की सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

Related posts

राष्ट्रीय महिला आयोग के सामने पेश हुए आप नेता आशुतोष

bharatkhabar

2020 तक मिलेंगे हर 10 किलोमीटर पर स्वास्थ्य केन्द्र बोले सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत

piyush shukla

तीन तलाक के खिलाफ मुकदमा दायर करने वाली सायरा बोली, सरकार बनाए सख्त कानून

Breaking News