September 23, 2021 2:55 pm
featured यूपी राज्य

नोएडा में दो और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए , अब तक 183 मामले हुए

नोए़डा नोएडा में दो और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए , अब तक 183 मामले हुए

नोएडा। गौतमबुद्धनगर के सीएमओ अनुराग भार्गव के अनुसार नोएडा में दो व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक सेक्टर 78 और दूसरा व्यक्ति सेक्टर 100 का है। दूसरे व्यक्ति ने फ्रांस की यात्रा की थी। दोनों अस्पताल में भर्ती हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में अभी तक कोरोना वायरस 125 मामले सामने आ गए हैं। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। फेडरेशन ऑफ पुणे ट्रेड एसोसिएशन (FTAP) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर अगले तीन दिनों (19 मार्च तक) के लिए शहर में बाजार और दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है।यहां अभी तक 39 मामले सामने आए हैं। इनमें से तीन विदेशी हैं। इनमें से 103 लोग भारतीय और 22 विदेश नागरिक हैं। वहीं 13 मरीज ठीक हो गए हैं और दो की मौत भी हो गई है। वहीं, पाकिस्तान में कोरोना वायरस ने पैर पसार लिया है। यहां कुल पुष्ट मामलों की संख्या सोमवार को 183 तक पहुंच गई।

बता दें कि कर्नाटक में आज दो मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार कलबुर्गी के डिप्टी कमिश्नर शरत बी अनुसार कोरोना वायरस से मरे व्यक्ति का इलाज करने वाले एक 63 वर्षीय डॉक्टर संक्रमित पाया गया है।  अपने परिवार के साथ अपने घर पर कोरंटाइन में रखा गया है। उसे आज आइसोलेशन वार्ड भेज दिया जाएगा। महाराष्ट्र: फेडरेशन ऑफ पुणे ट्रेड एसोसिएशन (FTAP) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर अगले तीन दिनों (19 मार्च तक) के लिए शहर में बाजार और दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में अभी तक कोरोना वायरस 125 मामलों की पुष्टि हो गई है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां अभी तक 39 मामले सामने आए हैं। इनमें से तीन विदेशी हैं। इनमें से 103 लोग भारतीय और 22 विदेश नागरिक हैं। वहीं 13 मरीज ठीक हो गए हैं और दो की मौत भी हो गई है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद, स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में परीक्षण की रणनीति के लिए दिशानिर्देश दिए हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि वर्तमान में COVID 19 का कोई भी कम्युनिटी ट्रांसमिशन का मामला सामने नहीं आया है।

कोरोना वायरस के मद्देनजर दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार कोरंटाइन हो गए हैं। दिलीप कुमार ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,कोरोना वायरस की वजह से मैं पूरी तरह से आइसोलेशन और कोरंटाइन में हूं। मुझे किसी भी तरह का कोई इंफेक्शन न हो, इसका सायरा पूरी तरह ख्याल रख रही हैं।  समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार रूस ने देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उपायों के तहत 18 मार्च से 1 मई तक विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।  सरकार ने इसकी सोमवार को घोषणा की।

Related posts

घाटी में सचिन के पैसों से होगा स्कूल का निर्माण, दान किए 40 लाख रुपये

lucknow bureua

रात 3 बजे सिद्धार्थ ने मां से की थी सीने में दर्द की शिकायत, पानी पीकर ऐसे सोए सिद्धार्थ कि फिर नहीं उठे

Rani Naqvi

सपा में टिकट का विरोध, नेताजी से हस्तक्षेप की मांग

bharatkhabar