January 29, 2022 7:28 pm
Breaking News featured दुनिया

दुबई में दो भारतीयों ने किया करोड़ो का घोटाला, कोर्ट ने दी 500 साल की कैद

29 दुबई में दो भारतीयों ने किया करोड़ो का घोटाला, कोर्ट ने दी 500 साल की कैद

दुबई। दुबई के कोर्ट ने 200 मिलियन डॉलर के घोटाले करने को लेकर दो भारतीयों को 500 साल की जेल की सजा सुनाई है। गोवा के रहने वाले सिडनी लिमोस और उनके सीनियर अकाउंट स्पेशलिस्ट रियान डिसूजा को दुबई में घोटाला करने की ये सजा मिली है। बता दें कि दोनों की जान-पहचान दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों से बताई जा रही है। खबरों के मुताबिक लिमोस और रियान ने मिलकर पोंजी स्कीम के तहत हजारों निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की।

इस स्कीम के तहत लिमोस ने निवेशकों को लालच दिया था कि उसकी कंपनी में 25000 डॉलर का निवेश करने पर उन्हें 120 पर्सेंट सालाना रिटर्न मिलेगा। शुरुआत में लिमोस की कंपनी ने निवेशकों को खूब फायदा पहुंचाया, लेकिन 2016 में पोंजी स्कीम के पतन होने के बाद इस कंपनी ने निवेशकों को पैसा देना बंद कर दिया। मार्च 2016 में पोंजी स्कीम के धाराशायी होने के बाद दुबई इकनॉमिक डिपार्टमेंट ने उसी साल जुलाई में कंपनी के ऑफिस भी बंद कर दिए।29 दुबई में दो भारतीयों ने किया करोड़ो का घोटाला, कोर्ट ने दी 500 साल की कैद

इस मामले में लिमोस की पत्नी के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। लिमोस की पत्नी पर सील ऑफिस में गैरकानूनी तरीके से घुसकर डॉक्यूमेंट ले जाने का आरोप है। लिमोस 2015 में तब चर्चा में आया था जब उसकी कंपनी एफसी प्राइम मार्केट्स इंडियन सुपर लीग में गोवा फ्रेंचाइज की एफसी गोवा की स्पॉन्सर बनी। उसकी पहचान इस लीग से जुड़े बड़े चेहरों से भी थी, जिनमें मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से लेकर अभिषेक बच्चन और रणबीर कपूर तक शामिल हैं।

गोवा के मपूसा के रहने वाले सिडनी लिमोस को दिसंबर 2016 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन तब वह जमानत पर रिहा हो गया था। वहीं पिछले साल जनवरी में उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। लिमोस के सीनियर अकाउंट मैनेजर रियान डिसूजा को पिछले साल फरवरी में दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया, जब वह भारत आ रहा था। वहीं लिमोस की पत्नी बच निकलने में कामयाब रही।

Related posts

मौत और हिंसा के रोमांस से परे, कश्मीरी युवा अपनी कलंकित छवि के खिलाफ लताड़ते हैं

Samar Khan

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पहुंचे LT GIC 2018 भर्ती के चयनित अभ्यर्थी, दी क्रमिक अनशन चेतावनी

Shailendra Singh

मुख्य सचिव और सीएम के बीच होगी बैठक, प्रकाश बोले दोबारा मारपीट तो नहीं होगी

Vijay Shrer