featured यूपी

लखनऊ में अजब मामला, धर्मांतरण के बाद अब परिवार पर दबाव डाल रहीं युवतियां

लखनऊ में अजब मामला, धर्मांतरण के बाद अब परिवार पर दबाव डाल रहीं युवतियां

 

लखनऊ: मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती हाज़ी जहांगीर आलम की गिरफ्तारी के बाद यूपी में धर्मांतरण मामले खुलते जा रहे हैं। राजधानी लखनऊ में धर्म परिर्वतन का तीसरा मामला सामने आया है। जहां एक ही परिवार की दो बेटियों ने पहले अपना धर्म परिवर्तन किया और उसके बाद वह पूरे परिवार पर धर्म बदलने का दबाव डाल रही हैं।

मां ने सुनाई दास्तां

गोमती नगर की एक महिला अपनी दास्तां सुनाते हुए फूट-फूट कर रोने लगी। महिला ने बताया कि, कुछ दिन पहले उसके पति की मौत हो चुकी है। इसके बाद उनकी दोनों बेटियों ने मुस्लिम लड़कों के साथ मिलकर अपना धर्म बदल लिया। अब दोनों ही अपनी मां का धर्म बदलना चाहती हैं।

मां का आरोप है कि दोनों ही बेटियों ने अपने छोटे भाई से जबरन नमाज़ अदा करवाई। इसके अलावा कुरान की आयतें भी पढ़वाईं। मां ने बताया कि, उनकी दोनों ही बेटियों ने अपना नाम बदलकर तमन्ना और नाजिया रख लिया है। दोनों ही घर में नमाज़ पढ़ती हैं।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

हालांकि, उनका परिवारिक मामला गोमतीनगर कोतवाली पहुंचा और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं, हिन्दू संगठन भी इस मामले को लेकर निंदा कर रहे हैं। हिन्दू जागरण मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि, इस मुद्दे को पूरी तरह से उठाया जाएगा।

वहीं, मां का कहना है कि, तमन्ना और नाजिया उन्हें घर के अंदर पूजा-पाठ करने नहीं देती हैं। उन्‍होंने बताया कि, उनकी बड़ी बेटी ने निकाह पढ़ लिया है और उनकी दूसरी बेटी धर्म बदलकर मुस्लिम युवक के साथ रह रही है। वह दोनों ही बहनें पूरे परिवार पर धर्मांतरण करने के लिए दबाव डाल रही हैं।

Related posts

अजय देवगन के फ्रेंक पर भड़की काजोल, बोली ये घर में नहीं चलेगा

Rani Naqvi

लखनऊ: सीएम योगी पहुंचे सूचना निदेशालय, वैक्सीनेशन कैंप में कही बड़ी बात

Shailendra Singh

बापू से जुड़े ये स्थल आज पर्यटन के बड़े केन्द्र बन गए हैं

piyush shukla