featured यूपी हेल्थ

फैजुल्लागंज में बुखार से दो की मौत, पलायन शुरू

untitled 20 1 फैजुल्लागंज में बुखार से दो की मौत, पलायन शुरू

लखनऊ। फैजुल्लागंज में बुखार कहर बनकर टूट रहा है। गुरुवार को दो और बुखार पीड़ित की मौत हो गई। 500 से लोग बुखार की चपेट में हैं। डेंगू, मलेरिया, टायफायड, कोरोना समेत दूसरी वायरल का प्रकोप है। बड़ी संख्या में मरीजों की बुखार से मौत हो रही है। इससे लोगों में दहशत है। लोगों ने पलायन शुरू कर दिया है। काफी संख्या में लोगों के घरों में ताला लटक रहे हैं।

लगातार बढ़ रहा बुखार का प्रकोप

फैजुल्लागंज श्याम विहार कॉलोनी निवासी शिव रतन मिश्र (52) बीते तीन दिनों से बुखार की चपेट में थे। उनकी सांसें थम गईं। यश नगर में अमित सिंह (38) की बुखार से मौत हो गई। इससे क्षेत्र में दहशत बढ़ गई है। यहां के राम लीला मैदान के पास सौरभ जनरल स्टोर, राधा कृष्ण मंदिर, कृष्ण लोक कॉलोनी समेत दूसरे इलाकों में बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। हर दूसरे घर में कोई न कोई सदस्य बुखार की चपेट में है। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग के अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जांच तक की पुख्ता व्यवस्था नहीं की है। इससे स्थिति और भी गंभीर हो रही है।

घर में ताला लगाकर गए परिवार

बुखार की वजह से इलाके में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। सहमे लोगों ने इलाके से पलायन शुरू कर दिया है। लोगों ने गांव की ओर रुख किया है। बाल महिला सेवा संगठन की ममता त्रिपाठी के मुताबिक यहां साफ-सफाई का बुरा हाल है। गंदगी की वजह से संक्रामक बीमारियों तेजी से फैल रही हैं। शिकायत के बाद नियमित सफाई नहीं हो रही है। होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों को दवाएं तक नहीं मिल पा रही है। डरे सहमे दर्जनों परिवार घर छोड़कर गांव जा चुके हैं।

Related posts

अब मेरठ-बिजनौर में हुंकार भरेंगी प्रियंका, 15 को होगी किसान महापंचायत

Shailendra Singh

मरजावाँ फ़िल्म में दिखेंगे पंजाब के पहलवान वरिंदर सिंह घुमन 

Rani Naqvi

कांग्रेस पूरी तरह से बीजेपी की नकल करती तो परिवारवाद से हो जाती मुक्त- जितेंद्र सिंह

Rahul