Breaking News featured यूपी

करोड़ों की जमीन पर कबाड़ियों को बसाने वाले दो भाइयों का पर्दाफाश, जल्द होगी गिरफ्तारी

एलडीए लगायेगा मकान और प्लॉट से जुड़े फर्जीवाड़े पर रोक, समिति का हुआ गठन

लखनऊ: शहर के महानगर इलाके में एक बड़ा मामला सामने आया, जहां दो भाइयों ने मिलकर करोड़ों रुपए की जमीन पर कब्जा जमाया हुआ था। यहां कबाड़ी वालों को बसाया गया था।

यह भी पढ़ें: विश्व महिला दिवस 2021: बेटियों के सपनों को पंख लगाएंगी तितलियां

जांच में सामने आई बड़ी गड़बड़ी

इस मामले की जांच जब एलडीए ने की तब पता चला कि यह बहुत बड़ी गड़बड़ी है। दरअसल हनुमान सेतु के पास करोड़ों की जमीन है, जहां कबाड़ी का काम करने वाले लोगों को बताया गया है। इस जमीन के मालिक कैसरबाग के रहने वाले दो भाई हैं।

10 साल से जमीन पर कब्जा

इस जमीन पर डिवाइन अपार्टमेंट में रहने वाले दो भाइयों ने कब्जा जमा रखा है। मोहम्मद फरहान भाटी और सेठ बशीर अहमद भाटी के नाम यह जमीन है। अधिकारियों ने बताया कि यह दोनों भूमाफिया है।

इन्होंने जमीन को कब्जा करके वहां कबाड़ की दुकान लगवाई। इसके बाद इनसे मोटा किराया वसूला जा रहा था। इस जमीन के दस्तावेज भी फर्जी तरीके से बनवाए गए थे। इस गड़बड़ी के कारण एलडीए को करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका है।

नजूल भूमि के रूप में है दर्ज जमीन

कब्जा की गई जमीन नजूल भूमि के रूप में दर्ज है। यह हनुमान सेतु मंदिर महानगर के पास बीरबल साहनी मार्ग पर स्थित है। इस का पट्टा सहकारी आवास समिति के पास था, जो 2011 में समाप्त हो गया था।

एलडीए को इस जमीन में गड़बड़ी होने की आशंका थी। इसके बाद पूरी जांच करने में मामला सामने आया। दोनों भाइयों ने यह जमीन को कब्जा करके कबाड़ी लोगों को बसा दिया था।

इन सभी लोगों से भारी किराया भी वसूला जा रहा था। दोनों भाइयों के खिलाफ इस मामले में एफ आई आर दर्ज कर ली गई है। जल्द ही इनकी गिरफ्तारी होगी और जमीन को खाली करवाया जाएगा।

Related posts

अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट को केंद्र से मिले 250 करोड़, योगी ने किया प्रधानमंत्री का धन्यवाद

Aditya Mishra

यूट्यूबर हीर खान पर पहले बढ़ी देशद्रोह की धारा, अब पांच दिन के रिमाण्ड पर

Mamta Gautam

अमित शाह पहुंचे वृंदावन, BJP का बड़ा दांव, शुरू किया डोर-टू-डोर कैंपेन

Rahul