September 22, 2021 10:27 pm
featured यूपी

चोरों का बैडलक, अपराध की दुनिया में उतरते ही पुलिस ने धर दबोचा

चोरों का बैडलक, अपराध की दुनिया में उतरते ही पुलिस ने धर दबोचा  

फतेहपुर: फतेहपुर पुलिस ने दो ऐसे बाइक चोर आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो जल्द ही अपराध की दुनिया में सक्रिय हुए थे। ये लोग किसी बड़ी घटना को अंजाम दे पाते कि उसके पहले ही पुलिस में इन्हें तीन चोरी की बाइकों के साथ धर दबोचा है। सबसे बड़ी बात यह है कि आरोपी आपस में याराना के जरिए चोरी करते थे। एक आरोपी फतेहपुर का तो दूसरा आरोपी कानपुर जिले का है। पुलिस ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

जिले की हुसैनगंज पुलिस नौगांव नहर पुलिया सड़क बहद ग्राम के पास एंटी रोमियों के तहत लोगों, महिलाओं और युवतियों को जागरूक कर रही थी। तभी थानाध्यक्ष रणजीत बहादुर सिंह को दो संदिग्ध युवक दिखाई दिए। पूछताछ करने पर इन लोगों ने अपना नाम पता रिंकू कुमार पुत्र मितलू निवासी जमरांवा थाना हुसैनगंज और राहुल पुत्र विजय पाल निवासी जूही कॉलोनी नटबन टोला बारादेवी किदवईनगर कानपुर बताया। इन दोनों की आयु क्रमश: 21 और 22 वर्ष है।

चोरी के तीन बाइकें बरामद

कानपुर का रहने वाला आरोपी राहुल नौगांव स्थित अपनी रिश्तेदारी में रहता था। दोनों बहुत जल्द ही अपराध की दुनिया में उतरे थे, लेकिन इनका पहला दांव ही उनपर भारी पड़ गया और पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए जेल की हवा खिला दी। आरोपियों के पास से नौगांव स्थित घर से चोरी की तीन होंडा बाइक बरामद हुई हैं। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष रणजीत बहादुर सिंह, उप निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह, राम सिंह यादव, हेड कॉन्स्टेबल शिवेंद्र प्रताप सिंह, धर्मेंद्र कुमार और कांस्टेबल महेंद्र प्रसाद शामिल हैं।

फेसबुक से हुई दोस्ती

जानकारी के अनुसार, फेसबुक के जरिए दोनों की एक-दूसरे से भेंट हुई थी। इसके बाद राहुल और रिंकू एक दिन मिलकर बड़े सपने देखते हुए बाइक चोरी में हाथ आजमाने की प्लानिंग बनाते हैं। बस फिर क्या था, दोनों ने मिलकर तीन बाइकें चुराईं। पुलिस उन्हें जल्दी पकड़ ना पाए, इसलिए तीनों के नंबर प्लेट हटा दिए। साथ ही इन्हें बेचने की फिराक में ग्राहक खोजने लगे। बुधवार को भी ये दोनों ग्राहक खोजने निकले थे, लेकिन पुलिस के हाथ लग गए।

Related posts

J&K के लोगों को बड़ी राहत, सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश के सभी 1.25 करोड़ निवासियों को दिया 5 लाख का मुफ्त बीमा

Shubham Gupta

अलीबाबा के खिलाफ चीन में एकाधिकार में मामले में जांच शुरू, जानें नियामकों ने क्या चेतावनी दी थी

Aman Sharma

अखिलेश की रथ यात्रा का दूसरा चरण, रामपुर में करेंगे रैली को संबोधित

shipra saxena