featured देश

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली में दो बड़े विरोध-प्रदर्शन का आयोजन 

जामिया नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली में दो बड़े विरोध-प्रदर्शन का आयोजन 

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली में दो बड़े विरोध-प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। दोपहर एक बजे भीम आर्मी की ओर से जामा मस्जिद गेट नंबर-1 से जंतर-मंतर तक मार्च का आह्वान किया गया है। दूसरी ओर कुछ संगठनों की ओर से शुक्रवार को शाम पांच बजे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन गेट-7 पर प्रदर्शन करने का आह्वान किया गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसको लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है। 

साथ ही गुरुवार को पुलिस की ओर से किए गए इंतजाम को शुक्रवार को दोबारा दोहराया जा सकता है। इसमें मोबाइल व इंटरनेट पर पाबंदी के अलावा धारा-144 भी शामिल है। प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के अलावा राजधानी में आने वाले बार्डर इलाकों में भी जाम की स्थिति हो सकती है। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि दोनों ही प्रदर्शनों की पुलिस ने अनुमति नहीं दी है।

मेरठ 2 नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली में दो बड़े विरोध-प्रदर्शन का आयोजन 

वहीं दिल्ली में आज कई जगह प्रदर्शन हुए लेकिन सीमापुरी में प्रदर्शन हिंसक हो गया। यहां पत्थरबाजी भी हुई जिसमें डीसीपी राजबीर सिंह घायल हो गए। चावड़ी बाजार, लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, दिलशाद गार्डन, शिव विहार, जौहरी एंक्लेव, राजीव चौक, प्रगति मैदान, खान मार्केट, जनपथ और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन। राजीव चौक और मंडी हाउस पर इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

बता दें कि दिल्ली में इस वक्त तीन जगह जामा मस्जिद, सीलमपुर और जामिया नगर में प्रदर्शन चल रहा है। राहत की बात ये है कि सभी जगह पर प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। इसके साथ ही दिल्ली के कुल सात मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। चावड़ी बाजार, लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, जामिया मिल्लिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशन। इन सभी स्टेशनों के सभी गेट बंद कर दिए हैं और यहां मेट्रो रुक नहीं रही।

Related posts

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार में ऐसे भी मंत्री जो नहीं पढ़ पाए शपथ ग्रहण पत्र

Rani Naqvi

योग को जीवन का अभिन्न अंग बनाएं: राष्ट्रपति

bharatkhabar

India Corona Cases: भारत में बीते 24 घंटे में मिले 2364 नए कोरोना केस, 10 लोगों की हुई मौत

Rahul