3a0453f4 7bf0 4c85 a95b 16b4086287e2 Twitteet ने जारी की Twitter पर नंवबर 2020 की सक्रियता रिपोर्ट, पाॅलिटिक्स कैटेगरी में पीएम मोदी रहे टाॅप पर
फाइल फोटो

नई दिल्ली। आज के समय में सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म व्यक्ति के जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। ज्यादातर लोगों के फोन में फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्वीटर जैसे कई प्लेटफाॅर्म होंगे। इन प्लेटफाॅर्म के द्वारा समय मनोरेजनी ही नहीं बल्कि इनके द्वारा हम अपडेट भी रहते हैं। ऐसे मे अगर हम ट्वीटर की बात करें तो ट्वीटर पर खिलाड़ी, नेता, बिजनेस मैन, पत्रकार आदि कैटेगिरी होती हैं। इसी बीच आज सोशल मीडिया एनालिटिक्स फर्म Twitteet ने Twitter पर जारी सक्रियता पर नवंबर 2020 की रिपोर्ट जारी की है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाॅलिटिक्स कैटेगरी में नंबर वन पर रहे। वहीं दूसरी ओर बिजनेस कैटेगरी में आंनद महिंद्रा ने नंबर वन पाफजिशन हासिल की है।

 गृहमंत्री अमित शाह दूसरे नंबर पर-

बता दें कि आज सोशल मीडिया एनालिटिक्स फर्म Twitteet ने Twitter पर जारी सक्रियता पर नवंबर 2020 की रिपोर्ट जारी की है। पॉलिटिक्स, बॉलीवुड, पत्रकारिता, बिजनेस, लेख और स्पोर्ट्स समेत इसमें कुल 20 कैटेगरीज हैं। इनका डाटा यूजर्स की जानकारी को इकट्ठा कर तैयार किया गया है। इसी की पॉलिटिक्स कैटेगरी में पीएम मोदी का ट्विटर इंगेजमेंट यानी सक्रियता सबसे ज्यादा 76 लाख 65 हजार 669 होने का दावा किया गया है। वहीं इस डेटा के आधार पर आनंद महिंद्रा बिजनेस हेड कैटेगरी के चार्ट में नंबर-1 बने हैं। उनका नवंबर-2020 में ट्विटर इंगेजमेंट 4,00,105 है। इससे पहले अक्टूबर महीने में भी आनंद महिंद्रा नंबर-1 पर थे। अक्टूबर महीने में आनंद महिंद्रा का इंगेजमेंट 4,08,882 था। इसके साथ ही पाॅलिटिक्स की कैटेगरी में पीएम मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह दूसरे नंबर और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरे नंबर पर हैं।

राहुल गांधी अब चौथे नंबर पर खिसक गए-

इसी कैटेगरी के नए चार्ट में मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह दूसरे नंबर पर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरे नंबर पर हैं। कांग्रेस के राहुल गांधी अक्टूबर महीने में दूसरे नंबर पर थे। लेकिन नई रिपोर्ट के मुताबिक राहुल अब चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। राहुल के बाद पांचवें नंबर पर आरजेडी के तेजस्वी यादव ने जगह बनाई है। गौर करने वाली बात ये भी है कि इस भारतीय ट्विटर चार्ट में टॉप-10 राजनेताओं में 7 बीजेपी के नेता हैं।

देहरादून से किसानों को संबोधित कर रहे सीएम त्रिवेंद्र, यहां देखें

Previous article

जानिए क्या है ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की पूरी प्रक्रिया, लाइसेंस के लिए होगा ऑनलाइन टेस्ट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.