Breaking News यूपी

टीकाकरण को लेकर अखिलेश यादव का एक और ट्वीट, फिर गर्म हुई यूपी की सियासत

टीकाकरण को लेकर अखिलेश यादव का एक और ट्वीट, फिर गर्म हुई यूपी की सियासत

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके यूपी बोर्ड परीक्षा और टीकाकरण पर अपनी बात रखी। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि पहले टीका फिर परीक्षा की नीति अपनानी चाहिए। 12वीं कक्षा के बच्चों की परीक्षा होने की संभावना भी जताई जा रही है।

पहले टीका, फिर हो परीक्षा

10वीं के छात्रों को पहले ही प्रमोट करने की योजना बना ली गई है। अब 12वीं के छात्र भी परीक्षाओं को लेकर बेचैन हो रहे हैं। इसी बीच बोर्ड परीक्षाओं की सुगबुगाहट शुरू हो गई। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने इस बारे में बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं को लेकर केंद्र सरकार का सुझाव मिलने के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा। इसी बात को अखिलेश यादव ने उठा लिया और सरकार को नसीहत दे डाली।

अपने ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा कि पहले टीका, फिर परीक्षा। दरअसल टीकाकरण की उपलब्धता और व्यवस्थाओं पर विपक्ष इन दिनों हमलावर है। मायावती ने भी पिछले दिनों ट्वीट करके सरकार की तैयारियों को आधी अधूरी बताया। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आए दिन योगी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। पंचायत चुनाव जैसे आयोजन पर भी अखिलेश ने सवाल खड़े किए थे।

परीक्षा के बाद 1 महीने में रिजल्ट

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने इस बारे में अधिक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विचार विमर्श कर रहा है। उनकी तरफ से निर्देश मिलते ही परीक्षाओं को संचालित किया जाएगा। इसके साथ ही 1 महीने के भीतर ही रिजल्ट भी घोषित करने की तैयारी है। बोर्ड को भी इस बारे में जानकारी दे दी गई है, अंतिम निर्णय केंद्र सरकार और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

1 मई से 18 वर्ष के ऊपर लोगों को टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण की गति उत्तर प्रदेश में काफी सही है। अब बोर्ड परीक्षाओं को लेकर छात्र और माता पिता परेशान ना हो, इसीलिए सरकार वैक्सीनेशन अभियान शुरू करने की तैयारी में है। जहां बोर्ड परीक्षा देने वाले 18 वर्ष से ऊपर के छात्रों को टीका लगाया जाएगा। इसके बारे में सभी स्कूल प्रबंधक और जिले के अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है।

Related posts

जूता कांड के बाद चर्चा में आए शरद त्रिपाठी का निधन, सीएम योगी समेत इन दिग्गजों ने प्रकट किया शोक

Shailendra Singh

योग को लेकर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला अधिकारियों ने किया वॉक

piyush shukla

रीता बहुगुणा जोशी का बयान, ‘शुरुआत से थी पीडीपी-बीजेपी में तालमेल में कमी’

Ankit Tripathi