आने वाले दिनों में टीवी-फ्रिज की कीमतें बढ़ने की आशंका, जल्द कर लें शॉपिंग

नई दिल्ली। अगर आप टीवी, फ्रिज, लैपटॉप या फिर पर्सनल कंप्यूटर खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको इन्हें अभी खरीद लेने पर विचार करना चाहिए। दरअसल आने वाले दिनों में टीवी-फ्रिज की कीमतें बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। दरअसल डॉलर के मुकाबले रुपये में लगातार गिरावट जारी है। रुपये में जारी इस गिरावट का सीधा असर सैमसंग, सोनी और अन्य इलेक्ट्रोनिक कंपनियों के खर्च पर पड़ेगा। ऐसे में ये कंपनियां टीवी-फ्रिज समेत अन्य सामान का दाम बढ़ा सकती हैं।

बता दें कि कंज्यूमर ड्यूरेबल्स फर्म व्हर्लपूल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील डीसूजा ने मई महीने में ही इसका संकेत दे दिया था। उन्होंने इस दौरान कहा था कि कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और रुपये में गिरावट का असर कई चीजों पर पड़ता है। इससे इनका दाम बढ़ने के पूरे आसार बन रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी थी कि कच्चे माल के आयात की कीमत का और गिरते रुपये का कंपनी के खर्च पर काफी प्रभाव होता है। ऐसे में ये कंपनियां बढ़े हुए खर्च का भार कम करने के लिए अपने उत्पादों के दाम बढ़ा सकती हैं।

वहीं आशंका जताई जा रही है कि इन उत्पादों की कीमत में 3 से 5 फीसदी की बढ़ोत्तरी हो सकती है। इससे आने वाले दिनों में आपके लिए टीवी खरीदना काफी महंगा हो जाएगा। बता दें कि फिलहाल रुपये में डॉलर के मुकाबले काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। शुक्रवार को रुपया एक डॉलर के मुकाबले 70 के पार खुला है। पिछले तीन कारोबारी दिनों से रुपया लगातार 70 के पार बना हुआ है। कमजोर होते रुपये और कच्चे तेल की कीमतों में चल रही उथल-पुथल का सीधा असर टीवी-फ्रिज समेत अन्य इलेक्ट्रोनिक उत्पादों की कीमतों पर देखने को मिलेगा।