दुनिया

अमेरिका के प्रतिबंध पर भड़का तुर्की कहा बैन वापस लो

airlines अमेरिका के प्रतिबंध पर भड़का तुर्की कहा बैन वापस लो

अंकारा। अमेरिका ने कुछ समय पहले एक अहम फैसला लिया था। इसके तहत 8 मुस्लिम बहुल देशों से आ रहे विमानों में यात्रियों पर ट्रैवल संबंधी प्रतिबंध लगा दिए गए थे। इन बैन वाले देशो में तुर्की का नाम भी शामिल है। इसी वजह से तुर्की सरकार ने अमेरिकी प्रशासन को एक चिट्ठी भेज कर इस पर विरोध जताया है और जल्द से जल्द इस बैन को हटाने की मांग की है।

airlines अमेरिका के प्रतिबंध पर भड़का तुर्की कहा बैन वापस लो

स्थानीय डेली हुर्रियत ने तुर्की के मंत्री आसलैन के हवाले से बताया है की, पर्यटकों के लिए यह बैन ठीक नहीं है। आपको बता दें की अमेरिका की डॉन्लड ट्रंप सरकार ने 8 मुस्लिम-बहुल देशों से आ रहे विमानों में यात्रियों के ऊपर ट्रैवल संबंधी बैन लगाए है। इन में मिस्त्र, जॉर्डन, कुवैत, कतर, साउदी अरब, तुर्की, और संयुक्त अरब अमीरात शामिल है। साथ ही यंहा से आ रहे विमानों में यात्री लैपटॉप, आईपैड, कैमरा, और बहुत सी इलेक्ट्रॉनिक समान नें ही ले जा सकते। इस प्रतिबंध को इसी हफ्ते की 21 तारीख से लागू किया गया हौ। यह प्रतिबंध सिर्फ उन देशों के यात्रियों के ऊपर होगा यो सीधा इन देशों से उड़ने वाले विमानो से अमेरिका आएगें। इस बात पर विशेषज्ञों का कहना है की किसी संभावित खतरे की वजह से यह प्रतिबंध लगाया गया है।

अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने भी थोड़ा बदलाव करते हुए ऐसा ही प्रतिबंध इन देशों पर लगाया है। आसलेन ने यह भी कहा है की अमेरिका के बाद अब ऐसा ही पत्र ब्रीटेन को भी भेजेंगे।

Related posts

जर्मनी के एक और शहर में धमाका, 1 की मौत

bharatkhabar

एक बार फिर सुर्खियों में छाए पॉप सिंगर जस्टिन बीबर, रद्द किए वर्ल्ड टूर

Rani Naqvi

इंडोनेशिया में भूस्खलन से एक की मौत, दो लोग घोयल

shipra saxena