trump daywithout ap img ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने के एक साल पूरा होने पर अमेरिकियों को कहा शुक्रिया

वॉशिंगटन। आज से एक साल पहले अमेरिका ने इतिहास रचा था। दरअसल उस दौरान हर तरफ आलोचना झेलने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका ने अपना नया मुखिया चुनकर व्हाइट हाउस भेज दिया था। राष्ट्रपति कार्यकाल के एक साल पूरा होने की खुशी में ट्रंप ने अमेरिकियों को शुक्रिया कहा है। उन्होंने कहा कि मुझे इस सम्मानित पद तक पहुंचाने के लिए देशवासियों का शुक्रिया अदा करता हूं। गौरतलब है कि आठ नवंबर 2016 को आए अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के नजीजों ने सबको चौंका दिया था। हालांकि ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन को मेयर के चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था। trump daywithout ap img ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने के एक साल पूरा होने पर अमेरिकियों को कहा शुक्रिया

साल 2016 के चुनावों में हिलेरी समर्थित डेमोक्रेटिक पार्टी ने अहमियत रखने वाले कई राज्यों और मेयर के चुनाव में जीत दर्ज करते हुए अमेरिका के लोकतांत्रिक परिद्दश्य को ही बदल दिया था। मेयर के चुनावों में मिली हार को ट्रंप के आलोचक नतीजे को ट्रंप की विभाजनकारी राजनीतिक को खारीज किया जाना और राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर चुनावी मुकाबले के पहले उनकी साख की पड़ताल के तौर पर देख रहे थे। ट्रंप को मेयर के चुनाव में सबसे ज्यादा नुकसान वर्जिनिया में हुआ था। इसे साल 2018 के कांग्रेस चुनावों और 2020 में अगले राष्ट्रपति के मुकाबले के पहले देश की राजनीति में काफी अहम माना जा रहा है।

गौरतलब है कि ट्रंप का पिछले एक साल कार्याकाल  बहुत विवादित भरा रहा है । वहीं ट्रंप इस समय दो हफ्ते के एशिया दौरे के तहत चीन में हैं। । उनके अब तक के कार्यकाल में हालात ये बन गए हैं कि अमेरिका और उत्‍तर कोरिया आमने-सामने आ चुके हैं और युद्ध के हालात बन गए हैं। वहीं उन्‍होंने कई अमेरिकी नीतियों में भी बदलाव किए हैं, इनमें से कई पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की नीतियों को खत्‍म करने की कोशिश के तहत किए गए हैं। इसका एक स्‍पष्‍ट उदाहरण ओबामा केयर है।

आरोपी छात्र ने एग्जाम और पीटीएम केंसेल कराने के लिए की थी प्रद्दुम्न की हत्या

Previous article

उत्तराखंड में मनाया जा रहा है 18वां स्थापना दिवस जाने इसकी खास बातें

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.