दुनिया

ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धांधली का डर

Trump ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धांधली का डर

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि उन्हें डर है कि नवंबर के चुनाव में धांधली हो सकती है। ट्रंप ने साथ ही डेमोकेट्रिक पार्टी की प्रतिस्पर्धी हिलेरी क्लिंटन को ‘दुष्ट’ (डेविल) कहा है। समाचार एजेंसी ‘एफे’ के मुताबिक, ट्रंप ने ओहियो के कोलंबस में एक प्रचार अभियान रैली में कहा, “मुझे आशंका है कि चुनाव में धांधली हो सकती है। मुझे ईमानदार रहना है।”

Trump

उद्यमी से राजनेता बने ट्रंप ने बाद में ‘फॉक्स’ को दिए एक साक्षात्कार में अपनी टिप्पणियों को फिर दोहराया। ट्रंप ने जनता से आठ नबंवर को चुनाव प्रक्रिया पर ‘बारीकी से नजर रखने’ का आग्रह किया है। उन्होंने साथ ही रिपब्लिकनों को सतर्क रहने को कहा है क्योंकि उन्हें डर है कि मतदान प्रक्रिया की पारदर्शिता को खतरा पहुंच सकता है।

ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया की एक रैली में क्लिंटन को ‘दुष्ट’ कहते हुए कहा कि सीनेटर बर्नी सैंडर्स को डेमोकेट्रिक उम्मीदवारी के लिए हिलेरी को समर्थन देने के बजाए खुद को उम्मीदवार बनाने का अपना अभियान जारी रखना चाहिए था। ‘एफे’ के मुताबिक, ट्रंप ने कहा, “उन्होंने (सैंडर्स ने) दुष्ट के साथ करार किया है।” एनबीसी द्वारा मंगलवार को जारी किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक, हिलेरी क्लिंटन, ट्रंप से 42 प्रतिशत की तुलना में 50 प्रतिशत, यानी आठ अंकों से आगे हैं।

 

Related posts

उत्तर कोरिया के मुद्दे पर चीन से बातचीत संभव

Srishti vishwakarma

चीन की दगाबाजी के बाद सीमा पर भारतीय सेना अलर्ट, रक्षा मंत्री लेंगी जायजा

Breaking News

पत्नी की बोल्ड तस्वीरें देख पति को आया गुस्सा, पहले पत्नी को मारी 14 गोलियां फिर खुद की आत्महत्या

Aman Sharma