Breaking News featured देश यूपी

डीजल की मार झेल रहे ट्रक मालिकों का बड़ा ऐलान, सरकार को दी चेतावनी

डीजल की मार झेल रहे ट्रक मालिकों का बड़ा ऐलान, सरकार को दी चेतावनी

लखनऊ: डीजल और पेट्रोल की कीमतें दिन-ब-दिन आसमान छू रही हैं। इसका असर ट्रांसपोर्ट और वाहन मालिकों पर भी पड़ रहा है। जिस से निपटने के लिए ट्रक मालिकों ने नया तरीका अपनाने की बात कही।

ट्रक की चाबियां जिला प्रशासन को देकर होगा विरोध

इस महंगाई को झेल रहे सभी ट्रक मालिकों ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगाम नहीं लगाती तो सभी वाहन खड़े कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही ट्रक की चाबियां जिला कलेक्टर को दे दी जाएंगी।

इस पूरे मामले में AIMTC ने अपनी मांग रखी। उन्होंने कहा कि जिस तरह ऑटो टैक्सी का प्रति किलोमीटर किराया तय होता है। उसी हिसाब से ट्रकों का भी प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया तय किया जाए। इसके साथ ही पेट्रोल डीजल की कीमतों से ट्रकों का किराया जोड़ने की भी उन लोगों की मांग है।

पेट्रोल के दाम 100 के करीब

पेट्रोल और डीजल की कीमतें देशभर में आसमान छू रही हैं। लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते अब लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसीलिए ट्रक मालिकों ने यह अनोखा तरीका अपनाया। उन्होंने इस महंगाई पर लगाम लगाने के लिए 15 दिन का वक्त दिया है। उनका अनुरोध है कि सरकार पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाए नहीं तो वह सभी बड़ा कदम उठाएंगे।

अलग-अलग शहरों में पेट्रोल के दाम काफी चौंकाने वाले हैं। लखनऊ की बात करें तो यहां पेट्रोल के दाम ₹87 प्रति लीटर से ज्यादा है। वहीं दिल्ली में यह कीमत ₹88 प्रति लीटर से अधिक है।

Related posts

देहरादून में ड्रोन फेस्टिवल ऑफ इंडिया ने किया ड्रोन इंडस्ट्रीज मीट का आयोजन,सिंधिया और वीके सिंह ने की शिरकत

Rani Naqvi

इंडोनेशिया में 6.5 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके, कोई हताहत नहीं

rituraj

रामजन्मभूमि आंदोलन के मुख्य प्रणेता थे योगी के गुरू

piyush shukla