उत्तराखंड

पीएम मोदी ने की साल की आखिरी ‘मन की बात’, सीएम त्रिवेंद्र ने बताया प्रेरणादायक

आयुष्मान योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के जरिए 72वीं बार देश को संबोधित किया. ये इस कार्यक्रम का 72वां और 2020 का आखिर संस्करण था. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस साल के आखिरी मन की बात कार्यक्रम में आत्मनिर्भर भारत, स्वच्छता अभियान, वोकल फॉर लोकल, तेंदुओं की बढ़ती संख्या समेत कई मुद्दों का जिक्र किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि चार दिन बाद नया साल शुरू होने वाला है अब अगले साल मन की बात होगी.

सीएम त्रिवेंद्र ने पीएम मोदी की मन की बात को बताया प्रेरणादायक
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मन की बात हमें आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है. हम सभी स्थानीय उत्पादों का प्रयोग करने और देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने के लिये प्रधानमंत्री जी के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने  प्रदेशवासियों से इसे नये वर्ष के संकल्प के रूप में लेने का आह्वान किया है. आत्मनिर्भर भारत तभी साकार हो सकता है जब हम लोकल उत्पादों को अपनाएं. उद्यमियों को भी अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट बनाने होंगे. प्रदेश के युवा आत्मनिर्भर भारत में योगदान कर सकें, इसके लिये राज्य सरकार ने अनेक पहल की है. मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना युवाओं को अपना उद्यम शुरू करने के लिए बड़ा अवसर प्रदान करती है. सीएम ने कहा कि रूरल ग्रोथ सेंटर भी वोकल फॉर लोकल की दिशा में काम कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आशावादिता भारतीय संस्कृति की विशेषता है. आने वाला साल निश्चिन्त रूप से हम सभी के जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आएगा.

Related posts

किशोर उपाध्याय ने आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि देते हुए, आंदोलन की दी चेतावनी

Samar Khan

सीएम तीरथ ने ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण, कहा संकट में सबको एकजुट होना होगा

pratiyush chaubey

खत्म हुई मुख्यमंत्री आवास में मंत्री परिषद की बैठक

Rani Naqvi