January 20, 2022 12:27 am
Breaking News यूपी

कांग्रेस मुख्यालय पर दी गई बाबू जगजीवन राम को श्रद्धांजलि

WhatsApp Image 2021 07 07 at 10.55.40 AM कांग्रेस मुख्यालय पर दी गई बाबू जगजीवन राम को श्रद्धांजलि

लखनऊ। भारत के उप प्रधानमंत्री रहे कांग्रेस नेता बाबू जगजीवन राम को कांग्रेस मुख्यायल पर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान बाबू जगजीवन राम के राजनैतिक जीवन पर चर्चा का भी आयोजन किया गया। गौरतलब है कि बाबू जगजीवन राम ने 6 जुलाई 1986 को दुनिया को अलविदा कह दिया था।

इस अवसर पर अनुसूचित विभाग के सेंट्रल जोन के कार्यकारी अध्यक्ष तनुज पुनिया ने बतौर कार्यक्रम आयोजक हिस्सा लिया। पुनिया ने कहा कि कांग्रेस ही दलितों की सच्ची हितैषी है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि बाबूजी यानी जगजीवन राम को उप प्रधानमंत्री भी बनाया। साथ ही वे कांग्रेस की सरकार में कई विभागों के मंत्री भी रहे।

तनुज पुनिया ने बताया कि बाबू जगजीवन राम हमेशा देश की उन्नति के ही बारे में सोचते थे। यही कारण है कि उन्होंने अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए भी कई योजनाएं चलाईं। उन्होंने कहा कि जगजीवन राम ने किसानों, व्यापारियों और गरीबों के लिए कई योजनाओं का संचालन किया।

WhatsApp Image 2021 07 07 at 10.55.41 AM कांग्रेस मुख्यालय पर दी गई बाबू जगजीवन राम को श्रद्धांजलि

इस मौके पर सिद्धि श्री मीडिया प्रभारी, साहब सरन पासी, अनुपम चौधरी प्रदेश सचिव, लालू कनौजिया, यशवंत प्रधान, अनुराग वाल्मीकि सहित अन्य लोगों ने बाबू जगजीवन के चित्र पर पुष्पदान कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Related posts

सोने के दाम में आई गिरावट, खरीदने का है सही समय

Samar Khan

यूपी परिवहन निगम लंबी दूरी में भी चलाएगा एसी बसें

bharatkhabar

हिमाचल: जांच अधिकारियों तक पहुंची तमाचो की गूंज, कॉन्सटेबल और विधायक से की जाएगी पूछताछ

Breaking News