November 29, 2021 3:50 pm
featured मध्यप्रदेश राज्य

दूसरी जाति के लड़के संग प्यार करने पर आदिवासी लड़की की बेरहमी से पिटाई

Untitled 2 दूसरी जाति के लड़के संग प्यार करने पर आदिवासी लड़की की बेरहमी से पिटाई

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में एक नाबालिग आदिवासी लड़की का अपहरण करने के आरोप में एक 19 वर्षीय आदिवासी लड़की को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हालांकि, दोनों लड़कियों ने कहा है कि वो एक दूसरे से प्रेम करती हैं और शादी करना चाहती हैं। 17 साल की लड़की के परिवार की शिकायत पर उदयगढ़ पुलिस स्टेशन में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ दिन पहले 19 वर्षीय लड़की के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 के तहत अपहरण का मामला दर्ज किया था। अलीराजपुर जिले के पंगोला गांव की रहने वाली दोनों लड़कियां एक साल से एक-दूसरे के करीब थीं। कुछ महीने पहले वो अपने गांव से भागकर गुजरात चले गये थे और पांच महीने पहले लौटे थे। इसके बाद, इस मामले को गांव की पंचायत के सामने रखा गया। जिसने तोड़ के तहत अपहरण की आरोपी लड़की के परिवार पर एक बकरी और 77,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

बता दें कि भील आदिवासी पंचायत के फैसले के मुताबिक आरोपी के परिवार ने 17,000 रुपये और पंचायत को एक बकरी दी। इसके अलावा दूसरे पक्ष को 60,000 रुपये का भुगतान करने के साथ ही यह आश्वासन दिया कि उनकी बेटी का भविष्य में उनकी लड़की के साथ कोई संपर्क नहीं होगा। हालांकि दो महीने पहले। दोनों लड़कियां फिर से लापता हो गईं, जिसके बाद नाबालिग के परिवार ने अपहरण का मामला दर्ज करवाया। जोबट के एसडीओपी आरसी भाकर ने कहा, दोनों लड़कियां एक दूसरे के साथ प्रेम संबंध रख सकती हैं। 

बता दें कि लेकिन कानून के अनुसार चूंकि दूसरी लड़की नाबालिग है इसलिए उसके परिवार की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए। अपहरण का मामला दर्ज किया गया। मामले में अंबुआ पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली। लेकिन चौंकाने वाले इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस घटना में खुलासा तब हुआ। जब भिलाला जनजाति की 19 वर्षीय लड़की को परिवार के पुरुष सदस्यों द्वारा दंड के तौर पर सरेआम डंडे से पीटने का वीडियो वायरल हो गया। वहीं लड़का भील जनजाति का है।

Related posts

मोर्चे में बड़ी दरार: AIMIM प्रवक्ता पर बरसे सुभासपा अध्‍यक्ष, बोले- राजभर को समझने में…

Shailendra Singh

CM योगी के महिला सुरक्षा के दावे की निकली हवा, राजधानी में छात्रा का अपहरण कर हुआ गैंगरेप

piyush shukla

क्या बाप-बेटे में सुलह करा पाएंगे आजम खान…

kumari ashu