हरदोई जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही, टॉर्च की रोशनी में हुआ इलाज

हरदोई: हरदोई जिला अस्पताल में इलाज के दौरान बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया। जहां इमरजेंसी रूम की लाइट अचानक चली गई। इसके बाद मरीजों का इलाज करने के लिए टॉर्च की रोशनी का इस्तेमाल किया गया।

लाइट जाने से मची अफरा-तफरी

इमरजेंसी रूम की लाइट चले जाने के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह मोबाइल और टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज जारी रखा गया। काफी देर तक बिजली की समस्या से सभी जूझते रहे। इस लापरवाही को देखकर मरीज और परिजन काफी परेशान नजर आए।

जिला चिकित्सालय की है घटना

यह मामला किसी छोटे अस्पताल का नहीं है, हरदोई के जिला चिकित्सालय का यह घटनाक्रम काफी चौंकाने वाला है। शाम 7:00 बजे के करीब अचानक बिजली चली गई। जिसके बाद इमरजेंसी रूम में काम कर रहे सभी कर्मी टॉर्च का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए।

Screenshot 38 हरदोई जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही, टॉर्च की रोशनी में हुआ इलाज

एक घंटे तक अंधेरे में रहे मरीज

करीब 1 घंटे तक बिजली की समस्या से जूझने के बाद इसे दुरुस्त किया गया। तब तक मरीजों का इलाज टॉर्च की रोशनी में ही किया जा रहा था। इस घटना से परेशान होकर मरीज के परिजनों ने वीडियो बना लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें हरदोई जिला अस्पताल की बदहाली साफ-साफ दिख रही है।

इस मामलें में जिला चिकित्सालय के सीएमएस एसके शाक्य से बात की गई। उन्होंने बताया कि जनरेटर की सुविधा भी उपलब्ध थी, जिसे चलाया भी गया था। दूसरी तरफ मरीजों के परिजनों ने इसे लापरवाही बताया। उनके अनुसार अस्पताल में इस तरह की सुविधा हमेशा उपलब्ध होनी चाहिए, इमरजेंसी में मरीजों का इलाज और देखभाल हर वक्त करनी होती है। बिना लाइट के स्थिति और ज्यादा बिगड़ सकती है।

आखिरी T20 में भारत ने इंग्लैंड को धोया, अंग्रेजों को पछाड़कर सीरीज पर जमाया कब्जा

Previous article

छात्रों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़, शिक्षा के मंदिर में लहलहा रही गांजे की फसल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.