अगर आप भी हैं परेशान कील मुहांसो से तो एस्पिरिन का करें प्रयोग, होगा फायदा

नई दिल्ली। एस्पिरिन एक ऐसी दवाई हैं जो आपको दर्द , ज्वर कम करने, आदि में दर्द निवारक से तो छुटकारा दिलाता ही हैं पर आज हम आपको बताने वाले  हैं कि कैसे वो आपकी त्वचा को भी निखार सकते हैं एस्पिरिन को एसिटाइलसैलिसाइलिक एसिड, भी कहा जाता है सैलिसिलेट औषधि है, जो अकसर हल्के दर्द से छुटकारा पाने, ज्वर कम करने, आदि में दर्द निवारक के रूप में काम में लाई जाती है। हृदयाघात के तुरंत बाद एस्पिरिन लेकर एक और हृदयाघात या हृदय के ऊतक की मृत्यु का जोखिम को कम किया जा सकता है। लेकिन आपको शायद मालूम न हो कि इसके अलावा भी एस्पिरिन कई कामों में इस्‍तेमाल की जा सकती है।

अगर आप भी हैं परेशान कील मुहांसो से तो एस्पिरिन का करें प्रयोग, होगा फायदा
अगर आप भी हैं परेशान कील मुहांसो से तो एस्पिरिन का करें प्रयोग, होगा फायदा

मस्सा होगा दूर

यदि आपके चेहरे पर मस्से हैं तो आप एस्पिरिन की मदद से उसे ठीक कर सकते हैं। यदि मस्सा आपके चेहरे की रौनक बिगाड़ रहा है तो एस्पिरिन को तोड़कर इसका पाउडर बना लें, इसमें पानी मिलाकर पेस्ट तैयार करें और मस्से पर 15 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। थोड़ी देर बाद पानी से साफ कर लें। नियमित रूप से मस्से पर इसे लगाने से मस्सा दूर हो जाता है तो अब आपको अपने चेहरे पर मस्से को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं हैं आप एस्पिरिन की मदद से उसे ठीक कर सकते हैं और अपने चेहरे को और भी ज्यादा निखार सकते हैं।

मुंहासे से मिलेगा छुटकारा

अगर आप भी अपने चेहरें के कील मुंहासों से परेशान हैं तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं आप अपने कील मुंहासों को  एस्पिरिन की मदद से ठीक कर सकते हैं। यदि चेहरे पर मुंहासे की समस्या से परेशान हैं तो एस्पिरिन की एक या दो गोलियां पीस कर पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को मुंहासों पर दो से पांच मिनट के लिए लगाएं और फिर फेश वॉश से धो दें। इससे मुंहासा सूखने लगता है और तेजी से ठीक होता है। अगर आप भी अपने चेहरें को सुंदर बनाना चाहते हैं तो हमारें बताएं गए टिप्स को फॉलों करें