featured यूपी

खुदाई में मिला खजाना, जेसीबी चालक और मजदूरों ने आपस में बांट लिए सिक्के

खुदाई में मिला खजाना, जेसीबी चालक और मजदूरों ने आपस में बांट लिए सिक्के

कानपुर: जिले में टीले की खुदाई के दौरान एक सिक्कों से भरा घड़ा मिला, जिसमें पुराने जमाने के चलन के सिक्के प्राप्त हो हुए हैं। खुदाई के दौरान मिले सिक्कों को जेसीबी चालक और मजदूरों ने आपस में बांट लिया। सूचना मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

ग्रामीण इसे गांव की संपत्ति बताकर हंगामा करने लगे। गांव वालों ने मजदूरों और जेसीबी चालक को घेर लिया। इस बीच खजाने की सूचना किसी ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने जेसीबी चालक और मजदूरों के पास से 72 सिक्के बरामद किए। पुलिस इन सिक्कों को पुरातत्व विभाग को सौंप दिया।

दरअसल ये पूरा मालमा, कानपुर देहात के राजपुर ब्लॉक के छोलापुर गांव का है। एक स्थानीय विधायक ने पंचायत निधि से मंदिर तक पहुंचने के लिए 200 मीटर खड़ंजा निर्माण कार्य शुरू करवाया था। इस दौरान सोमवार को जेसीबी से मिट्टी की खुदाई के दौरान जेसीबी चालक वीरेंद्र को चांदी से भरा मिट्टी की घड़ा दिखी दिया।

उस दौरान जेसीबी चालक सहित चार लोग मौजूद थे। सभी ने सिक्कों को आपस में बांट लिया। इस खजाने की भनक जब गांव वालों को लगी तो बड़ी संख्या में गांव वाले एकत्रित हो गए। वहीं, कुछ ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी चालक वीरेंद्र सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक मजदूर अपने हिस्से का सिक्का लेकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने तीनों के पास से 72 सिक्के बरामद किए हैं।

थाना प्रभारी विनोद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ये सभी सिक्के 1880 से 1920 के बीच के हैं। इसकी कुल संख्या 90 हैं। उन्होंने बताया कि सिक्के मिलने की सूचना एसडीएम को दे दी गई है।

Related posts

पीएम मोदी के राम मंदिर वाले बयान पर RSS ने कहा- वादा पूरा करे सरकार

Ankit Tripathi

इंसानों के बाद कोरोना जानवरों को बना रहा शिकार, तीन तेंदुए हुए पॉजिटिव

Shagun Kochhar

कृषि मंत्री पर अंडे फेंकने के मामले में 5 गिरफ्तार

Srishti vishwakarma