Untitled 43 अगर आप भी हैं फोटोग्राफी के शौकीन तो जाना ना भूले यहां

नई दिल्ली। फिल्मों सबसे ज्यादा मायनें रखता हैं कि उसका लोकेशन कैसा हैं क्योकि लोकेशऩ फिल्मों पर काफी प्रभाव डालते हैं अगर आपकी फिल्म में लोकेशन अच्छा होता हैं तो वो आपका मन मोह लेता है। अगर आपको भी फिल्म में दिखाए गए ये सनसेट सीन इतने पसंद हैं, तो अब हकीकत में खूबसूरत सनसेट प्वाइंट के लिए मशहूर जगहों पर घूम लीजिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी जगहों के बारें में जो आपका मन मोह लेगी।

Untitled 43 अगर आप भी हैं फोटोग्राफी के शौकीन तो जाना ना भूले यहां

सनसेट पॉइंट, अगुम्बे
अगुम्बे सनसेट शिमोगा जिले में वेस्टर्न घाट के सबसे ऊपरी चोटी पर स्थित है. यहां से अरब सागर और वेस्टर्न घाट का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. इसे साउथ का चेरापूंजी भी कहा जाता है।

सनसेट पॉइंट कन्याकुमारी
इस जगह से सनराइज और सनसेट दोनों ही बेहद खूबसूरत लगता है, कन्याकुमारी के आसपास कई टूरिस्ट प्लेस हैं, यहां आपके चारों तरफ पानी होता है, जिस वजह से सूर्योदय और सूर्यास्त का अलग ही नजारा देखने को मिलता है. फोटोग्राफर्स के लिए भी यह जगह काफी मुफीद मानी जाती है.

पलोलेम तट

ये जगह गोवा के कंकोना इलाके में है. यह अर्धचंद्राकार रूप में बना हुआ है. ताड़ के पेड़ों की वजह से इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. यहां गांव में छोटी-छोटी झोपड़ियां भी बनी हुई हैं, जो सनसेट के वक्त बेहद सुंदर लगती हैं।

माथेरन सनसेट पॉइंट
माथेरन की घाटी से सुंदर नजारे दिखाई देते हैं। यहां करीब 30 खूबसूरत सनसेट और सनराइज पॉइंट हैं, जिसे देखने के लिए सालभर पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है.

कच्छ का रण

यहां से सनसेट का खूबसूरत नजारा दिखाई देता है. ऐसा लगता है, मानो डूबता सूरज और आपके बीच वहां कोई नहीं है. सिर्फ सफेद रेगिस्तान और सूरज की लालिमा का भव्य नजारा देखने को मिलता है।

राजेंद्र गिरी 

यहां खूबसूरत बगीचों और प्राकृतिक नजारों के बीच सनराइज और सनसेट होता है. पंचमढ़ी हिल स्टेशन को ‘सतपुड़ा की रानी’ भी कहते हैं।

राधानगर समुद्र 

यह सनसेट पॉइंट प्राकृतिक सौंदर्य की वजह से दुनिया भर में मशहूर है. पूरे एशिया में इसे सबसे बेस्ट सनसेट पॉइंट माना जाता है।

 

‘यह बंगाल है राम के नाम पर गुंडागर्दी नहीं चलेगी’- ममता बनर्जी

Previous article

यूपी पुलिस ने पेश की नई मिसाल, थाने में करवाई प्रेमी जोड़े की शादी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.