boat incident in tuinishia e1615359128646 दर्दनाक हादसा, ट्यूनीशियाई तट के पास नाव पलटने से 39 लोगो की मौत

ट्यूनीशिया – ट्यूनीशिया से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। ट्यूनीशियाई तटीय क्षेत्र के पास एक नाव पलट गयी है, जिसमें 39 लोगो के मारे जाने की ख़बर है। इस दर्दनाक और भयानक घटना ने सभी को सकते में डाल रखा है।

कुल 93 लोग थे नौका पर सवार –
बताया जा रहा है कि इस नाव पर कुल 93 लोग सवार थे, जो इस देश से सफर कर इटली में प्रवेश करना चाह रहे थे। ट्यूनीशियाई नेशनल गार्ड के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण ट्यूनिशिया में सफाक्स शहर के पास जलक्षेत्र में राहत दलों ने शवों को पानी से निकाला। साथ ही जीवित बचे लोगों को प्रशासनिक पूछताछ के लिए सफाक्स फिशिंग पोर्ट पर ले जाया गया जबकि जीवित या अन्य पीड़ितों की तलाश जारी हैं।

नावों की जर्जर हालत की वज़ह से हादसा –
ट्यूनीशिया के अधिकारियों के मुताबिक़ हादसे का शिकार हुए ज्यादातर लोग उप-सहारा अफ्रीकी देशों से आए प्रवासी नागरिक थे। जो नावों के जरिए इटली में प्रवेश करना चाह रहे थे। बताया जा रहा है कि जिन नावों को इन्होंने उधार लिया था, उन सभी की हालत जर्जर थी ,तथा क्षमता से अधिक लोगो को इसमें सवार कर रखा था। जिसके कारण नांव का भार ज्यादा हो गया और यह हादसा हो गया। बता दे कि 2019 में लगभग 90 अफ्रीकी प्रवासी डूब गए जब उनकी नाव ने पड़ोसी लीबिया से यूरोप के लिए रवाना होने के बाद ट्यूनीशियाई तट को बंद कर दिया सबसे खराब आपदाओं में से एक में ट्यूनीशियाई अधिकारियों से निपटना पड़ा है। एक मानवाधिकार समूह ने कहा कि ट्यूनीशियाई प्रवासियों की इटली के तट पर उतरने की संख्या 2020 में पांच गुना बढ़कर 13,000 हो गई है।

वाराणसी: निजी अस्पताल में आग से मचा हड़कंप, ऐसे बची मरीजों की जान

Previous article

चोरी-छिपे सीमा पार से यूपी आ रहे रोहिंग्या से सुरक्षा पर खतरा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.