देश

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमत को लेकर काला दिवस मनाएंगे ट्रांसपोर्टर्स

transport पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमत को लेकर काला दिवस मनाएंगे ट्रांसपोर्टर्स

देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों और ट्रांसपोर्टरों की अन्य समस्याओं को लेकर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने 28 जून को काला दिवस मनाने का फैसला किया है।

अनिश्चितकालीन चक्का जाम करेंगे !

इसके साथ ही चेतावनी दी गई है कि अगर केंद्र सरकार ट्रांसपोर्टरों की समस्या को जल्द दूर नहीं करती है तो अगस्त के पहले हफ्ते में देशभर के ट्रांसपोर्टर्स अनिश्चितकालीन चक्का जाम करेंगे। वहीं AIMTC के पदाधिकारियों का कहना है कि वो लंबे समय से लगातार ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं को अधिकारियों और सरकार के सामने रख रहे हैं। लेकिन हमारी समस्याओं को जानने के लिए किसी के पास कोई समय नहीं है।

अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे छोटे कारोबारी

उनका कहना है कि डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी ने अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है। महंगाई बढ़ती जा रही है, कमर्शियल ट्रांसपोर्ट के कारोबार से 85 परसेंट से अधिक ट्रांसपोर्टर छोटे ऑपरेटर हैं। जिनके पास एक से पांच कमर्शल मालवाहक गाड़ियां हैं। ऐसे छोटे कारोबारी अपना रोजगार खोते जा रहे हैं। अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

ट्रांसपोर्टर सेक्टर को भारी नुकसान

ट्रांसपोर्ट सेक्टर में एनपीए में बढ़ोतरी और लॉकडाउन में कारोबार ठप हो चुके ट्रांसपोर्टरों पर फाइनेंस कंपनी गाड़ियों को जप्त करने का दबाव बना रही हैं। कोरोना काल में ट्रांसपोर्टर सेक्टर को भारी नुकसान हुआ है। इसके बावजूद इस सेक्टर को किसी तरह की कोई रात नहीं दिखाई है।

उनकी मांग है कि ट्रांसपोर्टरों की मौजूदा हालात को देखते हुए 6 महीने के लिए EMI मोरेटोरियम की घोषणा की जाए। सभी मांगों पर तुरंत विचार हो, नहीं तो ट्रांसपोर्टर्स सड़कों पर आ जाएंगे।

Related posts

आज घोषित होगा सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट, इस साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं

Rani Naqvi

सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर का बयान कहा, यूपी सरकार का जोकर हूं मैं

Ankit Tripathi

जिस देश ने दिलाई इज्जत शौहरत उसी देश के पीएम पर वीना मलिक ने की अभ्रद टिप्पणी

Rani Naqvi