featured यूपी

लखनऊ: किन परिस्थितियों से गुजर रहा किन्नर समाज, हालत देखकर रोक ना पाएगे आंसू

लखनऊ: किन परिस्थितियों से गुजर रहा किन्नर समाज, हालत देखकर रोक ना पाएगे आंसू

लखनऊ: कोरोना ने पिछले एक साल में पूरी दुनिया में तबाही मचा कर रखी है। इस वैश्विक महामारी चाहे वह किसी भी समाज और समुदाय का हो प्रभावित हुआ है। लोगों की खुशी में झूमने वाले और दुआ देने वालों किन्नरों को भी कोरोना का सामना करना पड़ा।

पार्षद मिथिलेश चौहान ने बांटी राशन सामग्री

हम बात कर रहे है लखनऊ के किन्नर समाज की, आज लोहियानगर वार्ड के अंतर्गत विकास नगर क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षद मिथिलेश चौहान ने उद्देश्य फाउंडेशन सामाजिक संस्था के संस्थापक अनुज सिंह के सहयोग से राशन सामग्री एवं मेडिकल किट का वितरण किया। वितरण समारोह में बताया की किन्नर समाज इस समय काफी परेशानी का सामना कर रहा है।

कोरोना काल में किन्नरों के सामने रोजी रोटी का संकट

इस अवसर पर संस्था के संस्थापक अनुज सिंह ने बताया कि कोरोना संकट काल में किन्नर समाज के लोगों के पास कोई रोजगार नहीं होने के कारण उनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इसे देखते हुए संस्था द्वारा ऐसे जरुरतमंद लोगों तक पहुंचकर उन्हें राहत प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है।

लॉकडाउन की वजह से भुखमरी की कगार पर किन्नर समाज

वहीं पार्षद मिथिलेश चौहान ने कहा कि किन्नर समुदाय जिनका जीविको पार्जन का साधन शादी-ब्याह, जन्मदिवस पर बधाई स्वरूप नाच-गाना कर किया जाता है। सभी आयोजन लॉकडाउन की वजह से बंद है और उनके सामने बेरोजगारी भुखमरी की समस्या खड़ी हो गयी है।

किन्नर समाज के लिए लगाया जाएगा वैक्सीनेशन कैंप

इसके साथ ही उद्देश्य फाउंडेशन पार्षद मिथिलेश चौहान ने किन्नर समाज के लोगों के लिए जल्द ही कोविड वैक्सीनेशन की व्यवस्था भी करवा रही हैं।

Related posts

INDvsWI : खराब शुरुआत के बाद पुजारा-पृथ्वी ने संभाली भारतीय पारी, पृथ्वी शॉ ने जड़ा अर्धशतक

mahesh yadav

UP Board Results 2021: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की तारीख का ऐलान, जानिए डेट

Shailendra Singh

मेरठ में बदमाशों के हौसले बुलंद, एक रात में 4 घरों में डाली डकैती

Pradeep sharma