September 28, 2022 2:30 am
Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राजस्थान

टोल प्लाजा पर फास्टट्रैक प्रक्रिया से ही होगा लेनदेन, 1 जनवरी से फास्टट्रैक होगा अनिवार्य

7d6294c4 769e 48bf b06d 9d0ba9841bdc टोल प्लाजा पर फास्टट्रैक प्रक्रिया से ही होगा लेनदेन, 1 जनवरी से फास्टट्रैक होगा अनिवार्य

भरतपुर। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के निर्देशनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग पर 1 जनवरी 2021 से नेशनल हाईवे के सभी टोल प्लाजा पर फास्टट्रैक प्रक्रिया से ही लेनदेन किया जाएगा। फास्ट्रैक प्रक्रिया से आमजन को होने वाली असुविधा जैसे कि खुले पैसे का लेनदेन, टोल प्लाजा पर लाइन में लगना, फिजूल में ईंधन का खर्च, समय का व्यर्थ होना इत्यादि से बचा जा सकेगा। महुआ भरतपुर के मध्य आने वाले लुधवाई टोल प्लाजा एवं आमोली टोल प्लाजा पर एक जनवरी 2021 से फास्ट अनिवार्य कर दिया जाएगा, बिना फास्ट्रेक लगे वाहनों से दोगुना टोल वसूला जाएगा।

एक्सप्रेस लिमिटेड ने दोनों टोल प्लाजा पर बैंकों के किओस्क लगा रखे-

बता दें कि वाहन चालकों को 1 जनवरी 2021 से पहले फास्टट्रैक लगाने हेतु भरतपुर महुआ के मध्य कार्यरत महुआ भरतपुर एक्सप्रेस लिमिटेड ने दोनों टोल प्लाजा पर बैंकों के किओस्क लगा रखे हैं, जिनके द्वारा वाहन चालक अपने वाहन पर फास्ट्रैक लगवा सकते हैं, आमजन में फास्ट ट्रैक के प्रति जागरूकता लाने हेतु आमोली टोल प्रबंधक दीपक कुलश्रेष्ठ ने कहा कि भरतपुर महुआ खंड के मध्य टोल प्लाजा से ढाई सौ मीटर,  500 मीटर,  1 किलोमीटर,  2 किलोमीटर पर बोर्ड लगाए गए हैं। टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को पंपलेट दिए जा रहे हैं एवं वाहन चालकों को फास्ट्रेक लगाने हेतु एवं फास्ट्रैक से होने वाले फायदों के बारे में बताया जा रहा है महुआ भरतपुर एक्सप्रेस लिमिटेड के टोल प्लाजा अमोली के प्रबंधक दीपक कुलश्रेष्ठ ने बताया सरकार द्वारा 1 तारीख से सभी के लिए फास्टट्रैक अनिवार्य कर दिया गया है। हमने यहां सभी लाइनों में फास्टट्रैक की अच्छी व्यवस्था कर दी है और ग्राहक को कोई भी परेशानी नहीं होने देंगे। कुलश्रेष्ठ ने बताया कि हमने पंपलेट द्वारा कस्टमर को रोक करके उन्हें फास्ट्रैक के बारे में जानकारियां दी हैं।

Related posts

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का योगी सरकार पर वार कहा, अपराधियों को कानून का कोई भय नहीं

Ankit Tripathi

कारगिल विजय पर 22 साल पूरे, जाने इस जंग की रोमांचक कहानी

Rahul

कोरोना की वैक्सीन लगवाना युवक को पड़ा भारी, इंसानों के शरीर पर कोरोना वैक्सीन कैसा कर रही असर?

Mamta Gautam