featured यूपी

प्रयागराज: मतगणना में लगाए गए कार्मिकों का प्रशिक्षण हुआ संपन्‍न  

प्रयागराज: मतगणना में लगाए गए कार्मिकों का प्रशिक्षण हुआ संपन्‍न  

प्रयागराज: उत्‍तर प्रदेश के त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को होगी। इसके लिए कार्मिकों का प्रशिक्षण शुरू हो गया है। बुधवार को प्रयागराज में मतगणना में लगाए गए कार्मिकों का प्रशिक्षण संपन्‍न हो गया।

इस प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने वाले कार्मिक 29 अप्रैल तक प्रशिक्षण ले सकते हैं। मगर, 29 अप्रैल को भी प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के साथ ही विभागीय कार्यवाही होगी।

317 कार्मिक रहे अनुपस्थित

इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन एवं एमएनएनआइटी के एमपी हॉल में तीन चरणों में प्रतिदिन 3000 कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें बुधवार को कुल 317 कार्मिक प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे। हालांकि, ये कार्मिक 29 अप्रैल तक प्रशिक्षण ले सकते हैं। मगर, फिर भी प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के अंतर्गत सहायक रिटर्निंग ऑफिसर (एआरओ) जिले में मतदान/मतगणना कार्य के लिए लगाए गए थे। सूची के अनुसार, कई एआरओ कार्य के लिए अनुपस्थित रहे। इस कारण से प्रशासन को चुनाव में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा है। ऐसे में उन कार्मिकों का अपराध अनुपस्थित रहना, अनुशासन हीनता व लोक प्रतिनिधित्व के अंतर्गत दण्डनीय है।

Related posts

मुख्तार अंसारी पर और सख्त उत्तर प्रदेश सरकार, जानिए क्या है नई पाबंदी

Aditya Mishra

अगर बच्चे स्कूल नहीं गए तो मां-बाप को भूखा प्यासा थाने में बैठाऊंगा: यूपी मंत्री

Rani Naqvi

गंगा दशहरा स्पेशलः इस जगह से जुड़ा है मां गंगा के पृथ्वी पर अवतरण का किस्सा, आज भी मौजूद है वो गुफा

Shailendra Singh