फतेहपुर: रेलवे ट्रैक पर आवारा पशुओं का आतंक, बड़ा हादसा...

फतेहपुर: हावड़ा-नयी दिल्ली रेलवे ट्रैक पर आवारा पशुओं का आतंक देखने को मिला। यहां पर शाम चार बजे के आसपास कई आवारा पशु मेन रेलवे ट्रैक पर आ गए। जिससे कानपुर की ओर से आ रही संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस खड़ी हो गयी। सुस्त गेट मैन फिर भी अपने केबिन से नही निकला। हालांकि किसी तरह पशुओं को हटाया गया फिर ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई।

शाम पौने चार बजे ट्रेन आने की सूचना पर रेलवे क्रॉसिंग को बंद किया गया। जबकि उसके पहले ही ट्रैक पर कई आवारा पशु मौजूद थे। गेटमैन चाहता हो इन्हें हटा कर क्रॉसिंग बन्द करता। लेकिन गर्मी से बचने के चक्कर में वह अपने केबिन से कम ही निकलता है। ऐसे में जब कानपुर की ओर से संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस आयी तो वह मेन ट्रैक पर ही खड़ी हो गयी।

आवारा पशु ट्रैक पर चहल-कदमी कर रहे थे लेकिन किसी भी जिम्मेदार ने हटाना उचित नही समझा। काफी देर तक ट्रेन के खड़े होने के बाद एक युवक ने आवारा पशुओं को एक ओर किया। लेकिन वह क्रासिंग के अंदर ही खड़े रहे।

ऐसे में ट्रेन चलने पर यह पशु फिर से ट्रेन को ओर भागते तो बड़ी घटना हो सकती थी। साथ ही सैकड़ों लोगों की जान भी खतरे में पड़ सकती थी। ऐसे में यदि आवारा पशुओं को हटाने के बाद फाटक बंद किया जाता तो ऐसी स्थिति नहीं होती। साथ ही ट्रेन को अनावश्यक रूप से मेन लाइन पर न खड़ा होना पड़ता। गेट मैन की लापरवाही से किसी न किसी दिन कोई बड़ी घटना हो सकती है।

उत्तराखंड: CM पुष्कर की अध्यक्षता में हुई चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की बैठक, नहीं पहुंचे अनंत अंबानी

Previous article

यूपीडा की बोर्ड बैठक में हुये अहम फैसले,आगरा एक्सप्रेस-वे पर लगेगा सीएनजी स्टेशन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured