featured देश

TRAI प्रमुख राम सेवक शर्मा का कार्यकाल दो साल के लिए बढा

TRAI प्रमुख राम सेवक शर्मा का कार्यकाल दो साल के लिए बढा

नई दिल्ली: सरकार ने भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के प्रमुख राम सेवक शर्मा का कार्यकाल दो साल के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। ट्राई प्रमुख के कार्यकाल विस्तार संबंधी अपने आदेश में कार्मिक मंत्रालय ने कहा कि मंत्रिमंडल ने ट्राई चेयरमैन के रूप में शर्मा की नियुक्ति को 10 अक्तूबर 2018 से आगे 30 सितंबर 2020 तक बढ़ाने को मंजूरी दे दी है।

 

TRAI TRAI प्रमुख राम सेवक शर्मा का कार्यकाल दो साल के लिए बढा

 

ये भी पढें:

दिल्ली के मोती नगर इलाके में कार में तोड़फोड़ करने वाला कांवड़िया गिरफ्तार
 स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम,15 अगस्त को पीएम मोदी की रक्षा करेंगी महिला कमांडो

आपको बता दें कि शर्मा को जुलाई 2015 में तीन वर्ष के लिए ट्राई का प्रमुख बनाया गया था। शर्मा 1982 बैच के झारखंड कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। शर्मा हाल ही में ट्विटर पर अपनी आधार संख्या सार्वजनिक करने और लोगों को चुनौती देने को लेकर चर्चा में रहे हैं। उन्होंने अपनी आधार संख्या डालते हुए चुनौती दी थी कि इस जानकारी के आधार पर उन्हें नुकसान पहुंचाकर दिखाएं। शर्मा के इस कदम के बाद उनकी सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना हुई थी। वहीं, आधार जारी करने वाली संस्था भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने लोगों को आधार संख्या सार्वजनिक नहीं करने या दूसरे को इस तरह की चुनौती नहीं देने को कहा था।

 

आपको यह भी बता दें कि ट्राई प्रमुख बनने से पहले शर्मा सूचना प्रौद्योगिकी सचिव के रूप में कार्य कर चुके हैं। आधार परियोजना को लागू करने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। वह यूआईडीएआई में महानिदेशक और मिशन निदेशक के पद पर भी रह चुके हैं।

 

ये भी पढें:

जाह्ववी कपूर का देशी/ विदेशी स्वैग, आप भी करें ट्राई
काजोल का ये फैशन स्टेटमेंट बना देगा आपको दिवाना, जरुर करें ट्राई

 

By: Ritu Raj

Related posts

PM Modi in Prayagraj: लाखों महिलाओं को सौगात देने पीएम मोदी आज पहुंचेंगे प्रयागराज

Neetu Rajbhar

मोदी को तीन तलाक पर बैन के लिए नहीं, मंदिर बनाने के लिए चुना गया: तोगड़िया

Vijay Shrer

bharatkhabar