featured यूपी

Tragedy King दिलीप कुमार का प्रयागराज में इस खास जगह से था गहरा नाता, पढ़ें पूरी खबर

Tragedy King दिलीप कुमार का प्रयागराज में इस खास जगह से था गहरा नाता, पढ़ें पूरी खबर

प्रयागराज: बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता का आज सुबह निधन हो गया। अभिनेता दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ थी। दिलीप कुमार के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। दिलीप कुमार ने आखिरी सांस मुम्बई के हिदूजा अस्पताल में ली, दिलीप कुमार रहते तो मुम्बई में थे। लेकिन उनका गहरा नाता प्रयागराज से था।

अभिनेता के नाम से बिकती है सेवई

DILEEP KUMAR1 Tragedy King दिलीप कुमार का प्रयागराज में इस खास जगह से था गहरा नाता, पढ़ें पूरी खबर

दिलीप कुमार का प्रयागराज से गहरा नाता था। ऐसा हम इसलीए कह रहे है क्योकि देश के तमाम तीज त्याौहारों पर खाई जाने वाले सेवई दिलीप कुमार के नाम से बिकती है। यहां जिले में दिलीप कुमार के नाम से सेवई बिकती है। यह सेवई पूरे प्रयागराज के साथ पूरे देश में मशहूर है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश,राजस्थान, बिहार, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में इस सेवई की सप्लाई की जाती है l

34 साल पहले दिलीप कुमार को दी थी भेंट

यह सेवई 34 साल पहले ट्रेजेडी किंग को भेंट की गई थी। यही कारण है कि तीज त्योहारों पर दिलीप सेवई की मांग काफी बढ़ जाती है।

दिलीप सेवई के मालिक तौसीफ के दादा दिलीप कुमार के बहुत बड़े प्रशंसक थे। उन्होंने ही 44 साल पहले 70 के दशक में दिलीप कुमार के नाम से अपने सेवई का नाम रखते हुए दिलीप सेवई की फैक्ट्री लगाई थी। आज दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड के साथ पूरे देश शोक मना रहा है।

Related posts

सपा में कौमी एकता दल का विलय तय, नेता जी लगाएंगे अंतिम मुहर: शिवपाल

bharatkhabar

इन बच्चों को ₹2500 प्रति माह देगी योगी सरकार, जानिए क्या है योजना

Aditya Mishra

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना से जंग जीतकर काम पर वापस लौटे, बताया इलाज के दौरान क्या हुआ

US Bureau