September 26, 2022 9:51 am
बिज़नेस

लॉकडाउन में एमेजॉन, फ्लिपकार्ट को टक्कर देने आ रहा ‘ई-लाला’..

e 2 लॉकडाउन में एमेजॉन, फ्लिपकार्ट को टक्कर देने आ रहा 'ई-लाला'..

चंद सालों में भारत के बाजारों पर कब्जा करके दब-दबा बनाकर नाम के साथ पैसा कमाने वाली बड़ी डिलिवरी कंपनी एमेजॉन और फ्लिपकार्ट को बहुत जल्दी बड़ा झटका लगने वाला है। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस समूह के ​जियो और अमेरिकी टेक कंपनी फेसबुक के बीच एक डील हुई है। इसके तहत फेसबुक ने जियो में करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी लेने का ऐलान किया है। इन दोनों कंपनियों का लक्ष्य भी देश के करोड़ों छोटे दुकानदारों तक पहुंच बनाना और वॉट्सऐप के माध्यम से दुकानदारी को बढ़ावा देना है। इसीलिए बहुत जल्द ई लाला एप लॉन्च होने जा रहा है।

e 4 लॉकडाउन में एमेजॉन, फ्लिपकार्ट को टक्कर देने आ रहा 'ई-लाला'..
इस डील के बारे में कल ही फेसबुक ने एलान किया है। इसी तहत अब देश के दुकानदारों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। ई लाला के जरिए अब दुकानदारों के साथ-साथ आम जनता को भी बड़ा फायदा होने जा रहा है।
इसकी जानकारी खुद दुकानदारों के संगठन कन्फडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के एक पदाधिकारी ने दी है। उनका कहना है कि यह पोर्टल एक-दो दिन में ही लॉन्च किया जा सकता है।

लॉकडाउन के बीच फेसबुक -जियो की सबसे बड़ी डील, जानिए भारत को क्या होगा फायदा?

 

इस संगठन से करीब 7 करोड़ दुकानदार और 40,000 ट्रेड एसोसिएशन जुड़े हैं। संगठन का कहना है कि लॉकडाउन के बीच ग्राहकों को उनके पास के स्टोर से घर तक सामान पहुंचाया जा सके, इसके लिए यह प्रोजेक्ट शुरू किया जा रहा है। इतना ही नहीं संगठन की तरफ से ये भी जानकारी दी गई है कि देश के कुछ इलाकों में इसका पायलट प्रोजेक्ट चल रहा है। बहुत जल्दी ये आम जनता तक पहुंच जाएगा।

Related posts

Mutual Fund में निवेश करने से पहले रखे ध्यान, नहीं तो हो सकता है नुकसान

Saurabh

आरबीआई ब्याज दरों में कटौती कर दे सकता है सस्ते कर्ज का तोहफा

Rani Naqvi

SBI की इस स्कीम से आपको मिलेगी मासिक आय, जानिए क्या हैं नियम?

Saurabh