September 28, 2021 1:57 am
featured यूपी

आगराः अब सप्ताह में एक दिन और कर सकेंगे पर्यटक ताज का दीदार

आगराः अब सप्ताह में एक दिन और कर सकेंगे पर्यटक ताज का दीदार

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना के अंतर्गत प्रदेश में लागू दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में छूट देते हुए उसे अब केवल एक दिन के लिए कर दिया है। यानी दो दिन का लगने वाला साप्ताहित लॉकडाउन अब सिर्फ एक ही दिन लगेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस फैसले से पर्यटकों के लिए काफी खुशी का विषय है। आगर में शनिवार को लॉकडाउन खुलने की वजह से अब ताजमहज का दीदार एक दिन और पर्यटक कर पाएंगे।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले साप्ताहिक लॉकडाउन शनिवार और रविवार को होता था, लेकिन अब प्रदेश सरकार ने सिर्फ एक दिन का कर दिया है। जिससे अब पर्यटक शनिवार को भी ताजमहल का दीदार कर पायेंगे।

गौरतलब है कि कोरोना की पहली लहर में ताजमहल 188 दिन बंद रहा था तो वहीं दूसरी लहर में ताजमहल 61 दिन बंद रहा। इसके बाद 16 जून को ताजमहल पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया गया। टूरिज्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को उम्मीद है कि अब देश में तेजी से वैक्सीनेशन हो रहा है इसलिए टूरिज्म इंडस्ट्री रफ्तार पकड़ेगी और पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ेगी।

बता दें कि ताजमहल अभी सुबह के समय 6 बजे खुलता है और सूर्यास्त के समय 6 बजकर 15 मिनट पर बंद हो रहा है। एक बार में ताजमहल में 650 लोगों को जाने की इजाजत है। ताजमहल में प्रवेश के लिए ऑनलाइन टिकट दिया जा रहा है।

Related posts

जम्मू-कश्मीर:सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता,घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को किया ढेर, एक जवान शहीद

rituraj

महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली के बाद अब ओडिशा में भी प्लास्टिक पर लगा बैन

rituraj

मिशन 2022: अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, चाचा शिवपाल से करेंगे गठबंधन

Shailendra Singh