September 16, 2021 9:10 am
featured यूपी

आगराः अब शनिवार और रविवार को भी पर्यटक कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, जारी रहेंगी ये पाबंदियां

आगराः अब शनिवार और रविवार को भी पर्यटक कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, जारी रहेंगी ये पाबंदियां

आगराः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना के अंतर्गत प्रदेश में लागू दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में छूट देते हुए उसे अब केवल एक दिन के लिए कर दिया है। यानी दो दिन का लगने वाला साप्ताहित लॉकडाउन अब सिर्फ एक ही दिन लगेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस फैसले से पर्यटकों के लिए काफी खुशी का विषय है। आगरा में अब पर्यटक शनिवार और रविवार को भी ताजमहल का दीदार कर पायेंगे। नई गाइडलन्स के मुताबिक साप्ताहिक लॉकडाउन अब सिर्फ एक दिन का रहेगा यानी रविवार को ही होगा। जिसके बाद माना जा रहा था कि रविवार को ताजमहल बंद रहेगा।

पुरातत्वविद् अधीक्षण वसन्त कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को बंद रहने और वीकेंड लॉकडाउन के चलते ताज महल लगातार 3 दिन बंद हो रहा था इससे पर्यटकों को दिक़्क़तें हो रही थी। नए आदेशानुसार वीकेंड लॉकडाउन को हटा दिया है।

गौरतलब है कि कोरोना की पहली लहर में ताजमहल 188 दिन बंद रहा था तो वहीं दूसरी लहर में ताजमहल 61 दिन बंद रहा। इसके बाद 16 जून को ताजमहल पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया गया। टूरिज्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को उम्मीद है कि अब देश में तेजी से वैक्सीनेशन हो रहा है इसलिए टूरिज्म इंडस्ट्री रफ्तार पकड़ेगी और पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ेगी।

ये भी पढ़ेंः

आगराः अब सप्ताह में एक दिन और कर सकेंगे पर्यटक ताज का दीदार

बता दें कि ताजमहल अभी सुबह के समय 6 बजे खुलता है और सूर्यास्त के समय 6 बजकर 15 मिनट पर बंद हो रहा है। एक बार में ताजमहल में 650 लोगों को जाने की इजाजत है। ताजमहल में प्रवेश के लिए ऑनलाइन टिकट दिया जा रहा है।

Related posts

मुश्किलों में फंसे जम्मू कश्मीर के पहले UPSC टॉपर शाह फैसल

Rani Naqvi

अखिलेश यादव ने किया किचन योजना का शुभारंभ

kumari ashu

फिर से धधक उठे हैं उत्तराखंड के जंगल, सीएम तीरथ ने शाह से किया अनुरोध

Saurabh