पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर इन सात ब्लागरों को मानते हैं सोशल मीडिया का किंग !

देहरादून। सूबे में एशिया का सबसे बड़ा झील महोत्सव टिहरी लेक फेस्टिवल मनाया जा रहा है। जिसका आयोजन सूबे का पर्यटन विभाग कर रहा है। लेकिन इस आयोजन को लेकर बड़ा खेल इसी विभाग के सचिव दिलीप जावलकर ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के बीच 36 के आंकड़े का फायदा उठा कर किया है।

सूबे में पर्यटन को नई ऊंचाई और नया आयाम देने के लिए जहां मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज रात दिन एक किए हुए हैं, वहीं विभाग के सचिव दिलीप जावलकर इनकी कवायद पर पानी फेरने और अपने हितों को साधने में लगे हुए हैं। उन्होने सूबे के पर्यटन को सोशल मीडिया प्रमोशन के जरिए देश ही नहीं विदेशों तक फैलाने का जिम्मा 7 ब्लागरों को सौंपा हैं।

पढ़े ये भी खबर- महाराज और मुख्यमंत्री के बीच 36 के आंकड़े का फायदा उठा रहे पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर

पर्यटन सचिव के हिसाब से ये हैं सर्वश्रेष्ठ

सूबे के सचिव दिलीप जावलकर की माने तो ये 7 सर्व श्रेष्ठ ब्लागर हैं। जिनकी फैन फालोइंग बहुत है, उनके हिसाब से इन ब्लागरों की लीडर गीतांजली बनर्जी एक प्रसिद्ध और बहुतायत में फैन फालोइंग रखने वाली ब्लागर हैं। जबकि हकीकत में इनके सोशल मीडिया पेज TRAVEL BY KARMA की फैन फालोइंग महज 10 हजार है।

इसके साथ ही अगर आप टॉप टेन ब्लागर ऑफ इंडिया में इन 7 ब्लागरों के नाम को देखना चाहेंगे तो चिराग नहीं बल्कि डबल इंजन की सरकार की कोई तगड़ी रोशनी लेकर भी ढूंढे तो इनके नाम नजर नहीं आने वाले हैं।

अब सचिव दिलीप जावलकर आखिर विभाग को इन गुमनाम ब्लागरों के जरिए कौन से आयाम पर विश्व के मानस पटल पर लाने की कवायद में विभाग के लाखों रूपए खर्च कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो इन ब्लागरों को टिहरी ही नहीं बल्कि उत्तराखंड में हर एक पर्यटन स्थल की सैर मुफ्त में पर्यटन विभाग करा रहा है।

जबकि सूबे के पत्रकारों और सोशल मीडिया में सूचना विभाग की ओर से चयनित न्यूज पोर्टलों  के लिए विभाग की ओर से एक अदद निमंत्रण पत्र तक नहीं भेजा गया है। इसके साथ ही ना ही उनको इस कार्यक्रम में बुलाया जा रहा है। मतलब है कि सूबे के डिजिटल मीडिया और सोशल मीडिया से जुड़े लाखों फैन फालोइंग रखने वालों को दरकिनार कर बाहरियों के जरिए पर्यटन को नई ऊंचाई देने की कवायद सचिव दिलीप जावलकर कर रहे हैं।

अजस्र पीयूष