September 20, 2021 5:12 am
featured देश

पेट्रोल से भी महंगा हुआ टमाटर..

tameto 2 पेट्रोल से भी महंगा हुआ टमाटर..

जहां एक तरफ पेट्रोल-डीजल के बढ़ते मूल्यों को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार को घेर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ टमाटर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुएअपने रेट बढ़ा लिए है। और रसोई में टमाटर का तड़का लगना मुश्किल हो गया है।हाल ही के दिनों में टमाटर 10 से 15 रुपये तक बिक रहा था। वह अब 70 से 80 प्रति किलो का बिक रहा है। देसी टमाटर 50 से 60 रुपये किलो बिक रहा है।

tameto 1 पेट्रोल से भी महंगा हुआ टमाटर..
पंजाब में टमाटर की फसल तकरीबन खत्म है। वहीं अन्य दूसरे राज्यों में अभी कोई नई फसल तैयार नही। इन दिनों मात्र हिमाचल प्रदेश से ही टमाटर की आवक हो रही है। यही कारण है कि टमाटर की किल्लत हो गई है और भाव आसमान चढ़ गए हैं। दो सप्ताह पहले जो टमाटर 20 से 25 रुपये किलो में बिक रहा था, अब 60 रुपये आ पहुंचा है।दरअसल जम्मू के स्थानीय इलाके व पड़ोसी पंजाब में पिछले माह टमाटर की पैदावार बल्क में थी मगर तब मंडी में उचित दाम नही पड़े। किसानों को मंडी में टमाटर दो रुपये किलो में बेचने पड़े। उसके बाद किसानों ने फसल की ओर ध्यान नही दिया और नई फसल खुलकर नही आई। इससे टमाटर की किल्लत बन गई।

हालांकि हिमाचल प्रदेश से ही टमाटर जम्मू पहुंच रहा है। नित्य 150 टन हिमाचली टमाटर की आवक जम्मू की नरवाल मंडी में हो रही है। लेकिन यह महंगा हो गया है और थोक भाव में ही 40 रुपये में बिक रहा है। वहीं दूसरी सब्जियों के भाव में भी कुछ तेजी है।टमाटर महंगा हो जाने से लोग परेशान है। घरों में सलाद में टमाटर गायब हो गया है। तड़के में भी टमाटर का इस्तेमाल कम गया है।

https://www.bharatkhabar.com/russian-fsb-detains-daesh-supporter-sputnik-news/

जिसकी वजह से लोगों की थाली का स्वाद खत्म हो गया है। टमाटर के दाम ऐसे ही कब तक बढ़ते रहेंगे। इसके बारे में थोड़ा कहना मुश्किल है। लेकिन टमाटर ने पूरे रसोई का बजट बिगाड़ दिया है।

Related posts

सीएम तीरथ ने अंबेडकर जयंती की दी बधाई, महिलाओं को शॉल देकर किया सम्मानित

pratiyush chaubey

अंग्रेजों के खिलाफ 1857 की क्रांति के आगाज का मुख्य तथ्य था मजहब

mahesh yadav

छठवीं बार मैं ही पेश करूंगा बजट: अखिलेश

bharatkhabar