September 25, 2021 2:13 pm
featured खेल दुनिया

TokyoOlympics2020: मेडल के और करीब पीवी सिंधु, डेनमार्क की खिलाड़ी को हरा क्वॉर्टर फाइनल में बनाई जगह

WhatsApp Image 2021 07 28 at 09.00.36 TokyoOlympics2020: मेडल के और करीब पीवी सिंधु, डेनमार्क की खिलाड़ी को हरा क्वॉर्टर फाइनल में बनाई जगह

टोक्यो ओलंपिक के सातवें दिन का आगाज भारत के लिए थोड़ी मुस्कान लेकर आया है। जहां भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का एकबार फिर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक और आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

सिंधु से गोल्ड मेडल की उम्मीद

बता दें पीवी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हराकर 41 मिनट में ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। और मेडल की राह में एक कदम और बढ़ा दिया। अब सिंधु से भारत को गोल्ड मेडल की उम्मीद है। क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना वर्ल्ड नंबर-5 जापान की अकाने यामागुची से होगा। यामागुची के खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड 11-7 रहा है।

गोल्ड ला सकती हैं पीवी सिंधु

टोक्यो ओलंपिक में सिंधु शानदार फॉर्म में नजर आ रहीं हैं, और इस बार पूरे देश को उनसे गोल्ड लाने की उम्मीद है। उन्होंने महिला सिंगल्स में ग्रुप जे के अपने पहले मैच में इजराइल की केसेनिया पोलिकारपोवा को 28 मिनट में ही 21-7, 21-10 से मात दी थी। वहीं ग्रुप जे के अपने दूसरे मैच में सिंधु ने हॉन्गकॉन्ग की खिलाड़ी एनवाय चुंग के खिलाफ सीधे गेम में 21-9, 21-16 के अंतर से जीत दर्ज की थी।

ब्लिचफेल्ट के खिलाफ 5-1 है रिकॉर्ड

दरअसल सिंधु का ब्लिचफेल्ट के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 5-1 हो गया है। डेनमार्क की खिलाड़ी ने सिंधु के खिलाफ एकमात्र जीत दर्ज की है। दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी मियां ब्लिचफेल्ट को सिंधु के खिलाफ इकलौती जीत इस साल थाईलैंड ओपन में मिली थी।

मैंने कुछ गलतियां कीं- पीवी सिंधु

मैच के बाद सिंधु ने कहा कि दूसरे गेम में मैंने लय हासिल की और फिर जीत दर्ज की। यह काफी तेज मुकाबला था और मैंने कुछ गलतियां भी कीं। उन्होने कहा कि मैंने अपनी रणनीति में बदलाव किया, और चीजों पर नियंत्रण बनाने में सफल रही। बड़े मुकाबले से पहले इस तरह की परीक्षा महत्वपूर्ण होती हैं।

Related posts

प्रयागराज: सभी राजनीतिक दल अपने गढ़ को मजबूत में जुटे, बीजेपी ने 300 प्लस कहा…

Shailendra Singh

कोरोना के बढ़ते केसों पर सरकार नहीं लगा पा रही रोक, 24 घंटों में लाखों से ज्यादा केस,हजारों की मौत

pratiyush chaubey

स्मार्ट सिटी के नाम पर खोद दिया गया है लखनऊ!

Shailendra Singh