December 5, 2022 12:00 am
featured खेल दुनिया

TokyoOlympics2020: पीवी सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी, मेडल की ओर बढ़ाया एक और कदम

WhatsApp Image 2021 07 28 at 09.00.36 TokyoOlympics2020: पीवी सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी, मेडल की ओर बढ़ाया एक और कदम

टोक्यो ओलंपिक के छठे दिन का आगाज भारत के लिए थोड़ी मुस्कान लेकर आया। जहां भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक और आसान जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

सिंधु से गोल्ड मेडल की उम्मीद

बता दें पीवी सिंधु ने हॉन्गकॉन्ग की खिलाड़ी यी गेन चियुंग को सीधे गेम में 21-9, 21-16 से हराया। और 36 मिनट में ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। अब सिंधु से भारत को गोल्ड मेडल की उम्मीद है। सिंधु अब प्री-क्वार्टर फाइनल में ग्रुप-I में डेनमार्क की दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी।

ब्लिचफेल्ट के खिलाफ 4-1 है रिकॉर्ड

दरअसल सिंधु का ब्लिचफेल्ट के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 4-1 है। डेनमार्क की खिलाड़ी ने सिंधु के खिलाफ एकमात्र जीत इस साल थाईलैंड ओपन में दर्ज की थी। वहीं वर्ल्ड नंबर-7 सिंधु ने च्युंग एनगान यी के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 6-0 कर लिया है।

मैंने कुछ गलतियां कीं- पीवी सिंधु

मैच के बाद सिंधु ने कहा कि दूसरे गेम में मैंने लय हासिल की और फिर जीत दर्ज की। यह काफी तेज मुकाबला था और मैंने कुछ गलतियां भी कीं। उन्होने कहा कि मैंने अपनी रणनीति में बदलाव किया, और चीजों पर नियंत्रण बनाने में सफल रही। बड़े मुकाबले से पहले इस तरह की परीक्षा महत्वपूर्ण होती हैं।

आसान नहीं होगा मुकाबला- सिंधु

वहीं सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल के बारे में कहा कि ये आसान मुकाबला नहीं होने वाला। मुझे अच्छी तरह उबरना होगा और मजबूत वापसी करनी होगी। मैंने कुछ टूर्नामेंटों में मिया ब्लिचफेल्ट का सामना किया है। उनके खिलाफ हर अंक महत्वपूर्ण होने वाला है।

Related posts

कोरोना की दवाई बनकर हुई तैयार, जानिए कैसे करती है काम और कब तक आयेगी बाजार में..

Rozy Ali

चीन की वुहान लैब से आया कोरोना!, भारत के इस वैज्ञानिक दंपती ने किया दावा

Rahul

जनता के 1700 से ज्यादा जनप्रतिनिधियों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले

Vijay Shrer