Tokyo Olympic: ओलंपिक जागरुकता रिले की इस जिले से होगी शुरुआत, खिलाड़ियों का बढ़ाया जाएगा मनोबल

लखनऊ: यूपी के 10 खिलाड़ी Tokyo Olympic में प्रतिभाग कर रहे हैं, यह प्रदेश सहित पूरे देश के गर्व की बात है। इन्हीं खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने और उनका उत्साहवर्धन करने के लिए प्रदेश स्तर पर विशेष अभियान की शुरुआत की जा रही है।

बरेली से शुरु होगी ओलंपिक जागरुकता रिले

प्रदेश स्तरीय जागरुकता रिले की शुरुआत बरेली जिले से की जा रही है, इसमें Tokyo Olympic में प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रदेश के जिलों में जागरुकता फैलाई जाएगी। बरेली से शुरु होकर यह रिले कुल 51 जिलों को जाएगी, आखिरी पड़ाव राजधानी लखनऊ होगा।

बरेली स्टेडियम से 23 जुलाई को शुरुआत

Tokyo Olympic जागरुकता रिले की शुरुआत ओलंपिक खेलों के शुरु होने से एक दिन पहले की जाएगी, जिसे बरेली के स्टेडियम से रवाना किया जाएगा। इसके बाद कुल 3625 किमी का लंबा सफर तय करते हुए, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से होते हुए लखनऊ पहुंचेगी।

इस वर्ष देशभर से 119 खिलाड़ी Tokyo Olympic में प्रतिभाग कर रहे हैं, जिसमें से 10 खिलाड़ी यूपी के रहने वाले हैं। प्रदेश के इन शूरमाओं सहित सभी खिलाड़ियों से इस बार बड़ी उम्मीदें होंगी। लोगों को ओलंपिक खेलों के प्रति और आकर्षित करने के लिए खेल मंत्रालय की तरफ से क्विज की भी शुरुआत की गई है। देश के अलग-अलग हिस्सों से सभी खिलाड़ियों के लिए शुभकामना दी जा रही है।

अफगानिस्तान: कवरेज के दौरान भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या, देखें वीडियो

Previous article

मेरठः बीए की छात्रा ने वरिष्ठ सपा नेता पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, कहा- नेता जी भेजते थे अश्लील वीडियो-मैसेज

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured