featured यूपी

प्रदूषण कम करने के लिए घरों से रोजाना नगर निगम इकट्ठा करे कूड़ा_डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

IMG 20220804 WA0291 प्रदूषण कम करने के लिए घरों से रोजाना नगर निगम इकट्ठा करे कूड़ा_डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

UP NEWS : राजधानी लखनऊ के कलेक्ट्रेट स्थित डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस समीक्षा बैठक में यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने यातायात, नगर निगम, स्वास्थ्य, बिजली विभाग, आईटीआई, शिक्षा समेत अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा की। समीक्षा बैठक उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने यातायात व्यवस्था को सुधारने के साथ ही नगर निगम के अफसरों को भी समुचित कूड़ा निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

IMG 20220804 WA0293 प्रदूषण कम करने के लिए घरों से रोजाना नगर निगम इकट्ठा करे कूड़ा_डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

उन्होंने कहा कि कूड़े को उठाने का काम नियमित रूप से की जाए। घरों से रोजाना कूड़ा इक्कठा किया जाए। नगर निगम इस बात को बात पर ध्यान दे कि किसी भी इलाके में कूड़े का ढेर न लग सके। कूडे को तत्काल तय स्थान पर एकत्र कर निस्तारित करे। जिससे प्रदूषण को कम करने में मदद मिल सके और प्रदेश को साफ सुथरा भी बनाया जा सके। साथ ही प्रदेश के लोगों को संक्रमण व दूसरी बीमारियों से बचाने में मदद मिले।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लिया यातायात व्यवस्था को सुधारने का जिम्मा, अफसर तीन दिन के भीतर तैयार करे यातायात व्यवस्था का एक्शन प्लान

डिप्टी सीएम ने सरकार के द्वारा चलाई जा रहे करीब 50 लाख से अधिक के विकास कार्यो व विकास योजनाओ की रिपोर्ट मांगी हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि अधिकारी अपने इलाकों में जाए और नियमित रूप से चलाई जा रही विकास योजनाओ की प्रगति को देखे और स्थलीय निरीक्षण भी करे।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी योजना में गड़बड़ी या भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर ऐसा कोई करता हैं तो उसके उपर कठोर कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी यह भी सुनिश्चित करे कि समय पर जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता रहे।

सात अगस्त से चलेगा बूस्टर डोज महाअभियान

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए 7 अगस्त से वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जायेगा। इस महाअभियान में लोगों को बूस्टर डोज लगाई जाएगी। उप मुख्यमंत्री ने कहा, “कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है।

Monkeypox: दिल्ली में मंकीपॉक्स का चौथा मरीज, 31 वर्षीय नाइजीरियन युवती की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

लोगों को अभी सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों को भीड़ भाड़ में जाने से बचना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति घर से बाहर जाए तो मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। कोरोना की वैक्सीन की बारी आने पर जरूर लगवाएं। वैक्सीन ही कोरोना से मुकाबले का मजबूत हथियार है। लिहाजा बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं।

Related posts

बच्चों को कोरोना प्रोटोकाल के साथ भेजें स्कूलः डॉ. आनंद श्रीवास्तव

Shailendra Singh

नोटबंदी में मिले नोट मिले, आरबीआई गर्वनर से पूछेगी संसदीय समिति

Rahul srivastava

मुख्‍तार अंसारी वाली बांदा की हाई सिक्योरिटी जेल से बंदी फरार, प्रशासन में हड़कंप

Shailendra Singh