झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की तैयारी में सरकार, जानिए क्या होगा परिवर्तन

झांसी: प्रदेश में नाम बदलने का सिलसिला लगातार जारी है, अब अगला नंबर झांसी रेलवे स्टेशन का है। इसका नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन कर दिया जायेगा। यह पहली बार नहीं है जब योगी सरकार नाम बदलने जा रही है। इसके पहले भी कई शहर, स्टेशन और जगहों का नाम बदल दिया गया है।

झांसी की पहचान हैं रानी

स्थानीय लोग भी इस परिवर्तन के समर्थन में दिखाई दे रहे हैं, उनका कहना है कि झांसी की पहचान रानी लक्ष्मीबाई से ही है। नये नामकरण को लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। इससे महिला शक्ति का भी सबको एहसास होगा और समाज में एक अच्छा संदेश भी जायेगा।

नाम बदलने के लिए कई लोगों के साथ आधिकारिक बैठक भी हुई, जिसमें सभी ने एक सुर में इस बदलाव का समर्थन किया। इस सिलसिले में पहला पत्र अगस्त 2020 में ही भेज दिया गया था। मामले में जल्द ही निर्णय लेकर स्टेशन का नाम बदला जा सकता है।

मुगलसराय को बदलकर किया दीनदयाल

इसके पहले भी मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन कर दिया गया था। फैजाबाद को अयोध्या और इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया था। विपक्ष लगातार योगी सरकार को इस मुद्दे पर घेरती रहती है। जबकि सरकार का कहना है कि हम भारतीय संस्कृति और सभ्यता को दोबारा जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं।

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में होने जा रही वार्षिक परीक्षा, कक्षा 1 से 8 तक के छात्र होंगे शामिल

Previous article

गाजियाबाद स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, जानिए कैसे पाया गया आग पर काबू

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured