99999999999999999999 TMC ने जारी की उम्मीदवारोंं की लिस्ट, नंदीग्राम से ममता लड़ेंगी चुनाव

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में टीएमसी ने 294 में 291 अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और अन्य बची 3 सीटों को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ दिया है। टीएमसी की इस उम्मीदवारों की लिस्ट में तकरीबन 100 से अधिक लोग ऐसे हैं जिसे पार्टी ने पहली बार मौका दिया है।

टीएमसी ने सबसे पहले की उम्मीदवारों की घोषणा

बता दें कि टीएमसी बंगाल की एकलौती पार्टी है जिसने सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की लिस्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सार्वजनिक कर दी है। बहरहाल उम्मीदवारों की लिस्ट में खास बात यह है कि कुल 291 में पचास महिलाओं व 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को पार्टी ने इस बार चुनावी रण में मौका दिया है।

नंदीग्राम से ममता लड़ेंगी चुनाव

बता दें कि ममता बनर्जी ने जानकारी दी है कि वो नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी। नॉर्थ बंगाल की 3 सीटों में पार्टी ने किसी को भी उम्मीदवार नहीं बनाया है। ये सीटें पार्टी के सहयोगियों के लिए आरक्षित की गई हैं।

महाशिवरात्रि को ममता कर सकती हैं नामांकन

सूत्रों से पता चला है कि ममता बनर्जी अपना नामांकन महाशिवरात्रि के दिन दाखिल कर सकती है। जिसपर जानकारों का कहना है कि इसके पीछे ममता दीदी का मकसद है कि बीजेपी की तर्ज पर हिंदुत्व राजनीति को साधकर फिर से प्रदेश में टीएमसी का इकबाल बुलंद करना। बता दें बंगाल में ममता बनर्जी पिछले 10 साल से सत्ता संभाल रहीं हैं। लेकिन यह पहला मौका है जब उन्हें किसी पार्टी से बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

टीएमसी को शिवसेना और आरजेडी ने दिया समर्थन

प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बंगाल की सीएम व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने उनकी पार्टी को शिवसेना और आरजेडी ने समर्थन दिया है। इसके अलावा अन्य संगठन भी बिना किसी शर्त के हमारी पार्टी को समर्थन देने को तैयार हैं। जिसमें उनके द्वारा हमें इस बावत चिट्ठी भेजी गई है।

7 मार्च को बीजेपी करेगी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

पार्टी सूत्रों से पता चला है कि बीजेपी आज पहले दो चरणों के चुनाव के लिए 60 प्रत्याशियों की घोषणा करने वाली थी, जो किसी कारणवश टाल दी गई। जिसके बाद अब नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सात मार्च को हो सकती है, जिसमें बीजेपी बंगाल चुनाव के प्रत्याशियों का एलान करेगी।

8 चरणों में होगा बंगाल चुनाव 

बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव कुल आठ चरणों में आहूत कराया जाएगा, जिसमें पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं नतीजों की घोषणा 2 मई को होगी।

विप्रो का कैपको पर अधिग्रहण, लंदन स्थित कंपनी कैपको को 145 करोड़ डॉलर में ख़रीदा

Previous article

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का प्रयागराज दौरा, केंद्रीय विश्वविद्यालय में काटा फीता

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured