1 1 भागलपुर: तिलका मांझी विश्वविद्यालय को महिला दिवस में मिला उपहार, कुलपति ने किया छात्रावास का लोकार्पण

भागलपुर: भागलपुर तिलका मांझी विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिला छात्रावास का लोकार्पण किया गया है। लोकार्पण कार्यक्रम विश्वविद्यालय की कुलपति नीलिमा गुप्ता, प्रति कुलपति रमेश कुमार और भागलपुर की पूर्व उप महापौर डॉ. प्रीति शेखर द्वारा किया गया। लोकार्पण कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय की छात्राएं और कर्मचारी भी रहे मौजूद

3 भागलपुर: तिलका मांझी विश्वविद्यालय को महिला दिवस में मिला उपहार, कुलपति ने किया छात्रावास का लोकार्पण

छात्राओं को निर्भीक बनाने की कवायद- नीलिमा गुप्ता

लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करतेे हुए कुलपति नीलिमा गुप्ता ने कहा कि आधुनिक सुविधाओं और सुरक्षा की दृष्टि से महिला छात्रावास का उद्धाटन किया गया है। इसकी वजह से अब छात्राएं निर्भीक होकर अपनी पढ़ाई कर सकेंगी। आगे  नीलिमा गुप्ता ने कहा कि छात्राओं के उत्थान को लेकर कहा कि पहले वो खुद महिला हैं। इस कारण छात्राओं की समस्या जानने के लिए खुद उनके बीच जाऊंगी। उन्हें बेहतर संसाधन दिलाने का प्रयास होगा। छात्राओं के लिए मैं हमेशा मौजूद रहूंगी। उनसे लगातार संवाद करती रहूंगी।

2 1 भागलपुर: तिलका मांझी विश्वविद्यालय को महिला दिवस में मिला उपहार, कुलपति ने किया छात्रावास का लोकार्पण

ये है कुलपति नीलिमा गुप्ता की विस्तृत जानकारी

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में प्रो. नीलिमा गुप्ता ने 65वें कुलपति के रूप में पद्भार ग्रहण कर लिया। इस विवि को करीब डेढ़ साल बाद नियमित कुलपति मिला है। इसके अलावा तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) को 12 साल के लंबे अंतराल के बाद महिला कुलपति के रूप में प्रो. नीलिमा गुप्ता मिली हैं। इसके पूर्व एक जून 2000 से 27 जुलाई 2000 तक शीला किस्कू 41वीं कुलपति रही थी।

 

 

प्रयागराज: अधिवक्‍ताओं ने निकाली बाइक रैली, नौ मार्च को प्रयागराज बंद का ऐलान

Previous article

PDDU जंक्‍शन: ब्रह्मपुत्र मेल में मिले इतने रुपए, गिनते-गिनते लाल हो गए हाथ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured