September 22, 2021 8:03 am
Breaking News यूपी

किसानों की महापंचायत में बोले टिकैत- बंगाल की तरह सरकार का दिमाग करेंगे ठीक

WhatsApp Image 2021 08 09 at 6.35.55 PM 1 किसानों की महापंचायत में बोले टिकैत- बंगाल की तरह सरकार का दिमाग करेंगे ठीक

लखनऊ/मेरठ: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर किसान पंचायत में बड़ी संख्या में किसानों ने हिस्सा लिया। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के अगुवा राकेश टिकैत ने भी भाग लिया। इस दौरान उन्होंने सरकार पर खूब हमले किए।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर पूर्व घोषित प्रोग्राम के तहत किसानों की महापंचायत का आयोजन हुआ। दावा किया गया कि पंचायत में कई हजार किसानों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। पंचायत में मुख्य अतिथि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत और विशिष्ट अतिथि समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान रहे।

WhatsApp Image 2021 08 09 at 6.35.55 PM किसानों की महापंचायत में बोले टिकैत- बंगाल की तरह सरकार का दिमाग करेंगे ठीक

वहीं इस किसान आंदोलन के संयोजक व पूर्व जिला पंचायत सदस्य बबली गुर्जर दोसा और सतीश राठी, राष्ट्रीय लोक दल के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र राठी, कांग्रेस के किसान नेता सुनील शर्मा, जगत सिंह दोसा, रणबीर भैया, सतपाल चौधरी, राजवीर सिंह, भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष विजेंदर सिंह आदि किसानों ने संबोधित किया।

WhatsApp Image 2021 08 09 at 6.35.53 PM किसानों की महापंचायत में बोले टिकैत- बंगाल की तरह सरकार का दिमाग करेंगे ठीक

राकेश टिकैत ने कहा कि या तो सरकार किसानों कि समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करा दे अन्यथा किसान अब इस लड़ाई को मजबूती के साथ लड़ने का काम करेगा। जब तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा जब तक टोल वसूली नहीं होने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर इन्होंने किसानों को सर्विस रोड नहीं दी तो किसान हर गांव में हाईवे से अपना कट बनाने का काम करेगा। यह सरकार किसान विरोधी है। टिकैत ने कहा कि पिछले 9 महीने से तीन कृषि के काले कानूनों के खिलाफ किसान बॉर्डर पर आंदोलन कर रहा है लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है।

WhatsApp Image 2021 08 09 at 6.35.52 PM किसानों की महापंचायत में बोले टिकैत- बंगाल की तरह सरकार का दिमाग करेंगे ठीक

उन्होंने कहा कि आने वाले टाइम में बंगाल की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में सरकार का इलाज किया जाएगा। गांव का किसान इनकी दवाई भली भांति जानता है। इनके दिमाग के बुखार को केवल गांव का किसान ही ठीक करने का काम करेगा।

सपा के नेता अतुल प्रधान ने किसानों की मांगों को जायज बताते हुए इस आंदोलन में अपना पूरा सहयोग और समर्थन देने का वादा किया। आंदोलन के संयोजक बबलू गुर्जर दोसा एवं सतीश राठी ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि अब यह लड़ाई और ज्यादा मजबूती के साथ लड़ी जाएगी।

WhatsApp Image 2021 08 09 at 6.35.52 PM 1 किसानों की महापंचायत में बोले टिकैत- बंगाल की तरह सरकार का दिमाग करेंगे ठीक

पंचायत में सैकड़ों गांवों के किसान अपनी ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। इस दौरान राकेश टिकैत का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय लोक गायक टीकम नागर ने देश भक्ति एवं किसानों की रागनी सुना कर पूरी पंचायत का मनोरंजन किया।

पंचायत में मुख्य रूप से हाजी जुल्फिकार, डॉक्टर ब्रजवीर महबूब अली, सुनील सेठ, महेश प्रधान, दलवीर, नेताजी सुभाष चुड़ियाला, कर्म सिंह, मास्टर हरीराज नागर, अनिल चौधरी आदि मौजूद रहे।

Related posts

केंद्र के साथ बैठक में शामिल होने से पश्चिम बंगाल के पुलिस अधिकारियों का इनकार!

Shagun Kochhar

शादी में वेटर और रात में बन जाते थे लुटेरा, पुलिस किया खुलासा

bharatkhabar

रोजगार के क्षेत्र में हस्तशिल्प व हथकरघा से मिलेगी बड़ी कामयाबी

Trinath Mishra