September 21, 2021 8:40 pm
featured यूपी

Lucknow: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में मनाया जाएगा मोहर्रम, इन क्षेत्रों पर रहेगी विशेष नजर

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लखनऊ में होगा मोहर्रम का पर्व, इन क्षेत्रों पर विशेष नजर

लखनऊ: 19 अगस्त को उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में मोहर्रम मनाया जाएगा। इस दिन सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम देखे जा रहे हैं। विशेषकर राजधानी लखनऊ में पहले ही सभी संबंधित विभाग को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। अगर प्रशासन की तरफ से जुलूस निकालने की अनुमति मिलती है तो सभी रास्तों पर कड़ी सुरक्षा बरती जाएगी।

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के द्वारा मोहर्रम को देखते हुए सभी जुलूस मार्ग पर सीसीटीवी कैमरा लगा दिया गया है। इस दौरान होने वाली सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। विशेषकर पुराने लखनऊ के क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती देखने को मिलेगी। लखनऊ पुलिस के द्वारा सीसीटीवी कैमरा ड्रोन कैमरा और कंट्रोल रूम की मदद से सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी। किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पहले से ही पूरी तैयारी कर ली गई है।

अगर पुराने लखनऊ की बात करें तो यहां एडीसीपी, एसीपी और सीओ रैंक के अधिकारियों को तैनात किया जाना है। आने वाला पर्व शांति व्यवस्था के साथ संपन्न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन आपकी तरफ से पूरी तैयारी कर रहा है। दुपहिया वाहन और बल निरोधक दस्ता समेत अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है, फायर ब्रिगेड की टीम भी अलर्ट पर रहेगी।

पुलिस प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार पुरानी लखनऊ में ही 9 संवेदनशील इलाके चिन्हित किए गए हैं। यहां विशेष सुरक्षा व्यवस्था रखी जाएगी। पीएससी और आरपीएफ के जवान भी तैनात रहेंगे। घर की छतों पर भी पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे, जिससे किसी भी तरह की अप्रिय घटना पर लगाम लगाई जा सके। कोरोना के चलते इसके पहले कांवड़ यात्रा पर भी रोक लगा दी गई थी, ऐसे में अगर अनुमति नहीं मिलती है तो पर्व घर पर रहकर ही मनाया जाएगा।

Related posts

बच्चों की मौत के बाद सियासत तेज, ‘सीएम योगी को देना होगा इस्तीफा, मांगनी होगी माफी’

Pradeep sharma

राज्य स्थापना दिवस पर पुलिस लाइन देहरादून में पुलिस पत्रिकाओं का विमोचन करते हुए सीएम रावत

Rani Naqvi

राजधानी लखनऊ में परिवहन विकास परिषद का सम्मेलन शुक्रवार को होगा

Rani Naqvi