tiger 1 कोरोना के बीच सरकार क्यों खोलने जा रही पर्यटकों के लिए ये स्थल?

कोरोना के चलते पूरे दशेभर में लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसकी वजह से काफी सारी चीजें बंद पड़ी हैं। हालाकि सरकार की तरफ से धीरे-धीरे कुछ ऐसे कदम उठाये जा रहे हैं जिन्हें देखकरक लग रहा है कि, सरकार बहुत जल्द देश से लॉकडाउन हटा लेगी। और इसका सबसे बड़ा जीता जागता उदाहरण है पर्यटन स्थल का खोलना।

tiger 2 कोरोना के बीच सरकार क्यों खोलने जा रही पर्यटकों के लिए ये स्थल?पको बता दें, पर्यटकों के लिए सुंदरवन टाइगर रिजर्व का द्वार फिर से खुलने जा रहा है जो लॉकडाउन के दौरान बंद था। सरकार 15 जून, 2020 से कोलकाता में सुंदरवन टाइगर रिजर्व के द्वार खोलने के लिए सहमत हो गई है। पश्चिम बंगाल में सुंदरवन नेशनल पार्क एक टाइगर रिजर्व, बायोस्फीयर रिजर्व और एक राष्ट्रीय पार्क है जो विभिन्न प्रकार के वन्यजीवों से भरा है।
तो वहीं मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में स्थित बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व 15 जून से पर्यटकों के लिए खुल जाएगा।

पर्यटकों को पहले से तय शर्तों के आधार पर इसमें प्रवेश की अनुमति मिलेगी।इस दौरान लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन भी करना होगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।

https://www.bharatkhabar.com/sc-refuses-to-petition-54-day-salaries-of-employees/
खबरे के सामने आने के बाद काफी लोगों में उत्साहा देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही लोगों में उम्मीद जाग रही है कि, आने वाले दिनों में उन्हें और राहत मिल सकती है।

भारत को डराने के लिए चीन के इस हत्थकंडे को देखकर आपका खून खोल जाएगा..

Previous article

covid-19 महामारी से बाहर आने की प्रतीक्षा में नेशनल गेम्स :बृजेश संत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured