September 21, 2021 1:39 pm
featured यूपी

देवरिया में शातिरों ने बना डाला अंगूठे का क्लोन, ऐसे कर रहे थे ठगी

देवरिया में शातिरों ने बना डाला अंगूठे का क्लोन, ऐसे कर रहे थे ठगी

देवरिया: समय के साथ साथ अपराध और अपराधियों का तरीका भी बदलता जा रहा है। इसमें अपडेट देखने को मिल रही है, हाल का मामला देवरिया जिले से सामने आया। जहां अंगूठे का क्लोन बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया जा रहा था।

दरअसल पूरा मामला रुद्रपुर पुलिस ने उजागर किया। उनकी टीम ने चार शातिर ठगों को गिरफ्तार किया गया। यह सभी लोग अंगूठे का क्लोन बनाकर ग्राहक सेवा केंद्र की मदद से ठगी करते थे। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने इनके पास से 69 अंगूठे के निशान बरामद किए।

इसके अलावा कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, ₹100000 कैश रकम बरामद की गई। यह पूरा अभियान साइबर सेल और रुद्रपुर पुलिस के द्वारा किया गया। आम लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर उनके अंगूठे का निशान लिया जाता था। इसके बाद उसका क्लोन बनाकर अलग-अलग तरीके से ठगी की जाती थी।

इस घटना में पुलिस द्वारा बताया गया कि कई सरकारी योजनाएं, जिनमें प्रधानमंत्री आवास योजना भी शामिल हैं। इसका लाभ दिलाने के लिए आम जनता से अंगूठे का निशान लिया जाता था। इसके बाद उसकी क्लोनिंग करके बैंक के अकाउंट तक शातिर पहुंचे थे और यहां से धीरे-धीरे अकाउंट से पैसे उड़ा दिए जाते थे।

Related posts

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले अखिलेश, 2 महीने तक सदस्यता अभियान चलाएगी पार्टी

kumari ashu

बॉलीवुड को सैकड़ों हिट गाने देने वाली नेहा की जिंदगी में आया भूचाल, हिमांश कोहली के साथ ब्रेकअप

Rani Naqvi

निर्भया बलात्कार के चार दोषियों को जल्द फांसी, नए फाँसी के तख्ते तैयार

Trinath Mishra