WhatsApp Image 2021 02 02 at 1.34.47 PM ठगों ने अस्पताल में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे लाखों रुपये, पुलिस ने चार के खिलाफ दर्ज किया केस
प्रतीकात्मक चित्र

बरेली। देश में आए दिन कहीं न कहीं से ठगी का मामला सुनने को मिल ही जाता है। देश में अपराधों की संख्या दिनों दिन बढ़ने पर ही है। इसके साथ अगर हम उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां ठगी के मामले आए दिन सुनने को मिल ही जाते है। यहां भोले-भाले लोगों को हर रोज ठगी का शिकार बनाया जाता है। इसी बीच एक ऐसी ही खबर यूपी के बरेली जनपद से आ रही है, जहां अस्पताल में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया हैं जिसके बाद ठगी का शिकार हुए लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसके चलते पुलिस ने जिला अस्पताल के चार कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ठगो ने मेडिकल कराकर सौंपे नियुक्ति पत्र-

बता दें कि यूपी में ठगी का मामला बढ़ता ही जा रहा है। शातिर ठग भोले-भाले लोगों को नौकरी लगवाने के नाम पर ठग लेते हैं। लोगों को इस बात अहसास तक होता है, जब शातिर ठगी करके फरार हो जाते हैं। बरेली में हुई ठगी को लेकर बीते तीन तीन पहले एसएसपी ऑफिस में करीब 50 लोग अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे। इन लोगों ने जिला अस्पताल के कर्मचारियों पर नौकरी के नाम पर ठगने का आरोप लगाया था। लोगों ने अपनी शिकायत में कहा था कि चार कर्मचारियों ने 300 बेड के अस्पताल में नौकरी दिलाने का वादा किया था। लोगों ने बताया कि उन्हें योग्यता के अनुसार अस्पताल में वार्ड बॉय, सुपरवाइजर, नर्स, चपरासी, सफाईकर्मी की नौकरी देने का आश्वासन दिया गया था। इसके लिए कर्मचारियों ने उनसे पांच-पांच लाख रुपये मांगे थे। नौकरी से पहले तीन-तीन लाख और नौकरी के बाद दो-दो लाख रुपये मांगे गए। जिसके बाद ठगों ने सभी का मेडिकल करवाकर नियुक्ति पत्र सौंप दिए गए। जब सभी लोग नौकरी के लिये नियुक्ति पत्र लेकर अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि ये नियुक्ति पत्र फर्जी हैं, जिसके बाद इन सभी को अहसास हुआ कि वे ठगी का शिकार हुए हैं।

एसएसपी ने दिए थे सीओ सिटी को जांच के आदेश-

इसके साथ ही एसपी सिटी ने बताया कि एसएसपी से मामले की शिकायत की गई थी। एसएसपी ने सीओ सिटी को मामले की जांच के आदेश दिए थे। सीओ सिटी ने इस मामले में ठगी के शिकार हुए लोगो के बयान दर्ज करने के बाद रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी।

 

अखिलेश ने सरकार पर शायराना अंदाज में किया वार, कहा- बिछाकर कँटीले तार, कहती है आ करें बात

Previous article

सुखबीर बादल की गाड़ी पर हुआ हमला, अकाली दल ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.