muthbher J&K के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में शुरू आतकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

त्राल। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में रविवार सुबह शुरू हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीमों ने हिज्बुल और जैश के दो आतंकियों को ढेर किया है। मारे गए आतंकियों की पहचान हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी उमर फयाज लोन, आदिल बशीर मीर और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फैजान मोहम्मद भट के रूप में हुई है।

बता दें कि जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना को खुफिया इनपुट्स के जरिए पुलवामा में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इंटेलिजेंस इनपुट्स के आधार पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने त्राल में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। रविवार सुबह शुरू हुई इस मुठभेड़ में दोपहर 2 बजे के आसपास 3 आतंकियों को मार गिराया गया। इसके बाद सेना ने गुलशनपोरा इलाके में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकियों के शव बरामद करने के बाद सेना यहां पर बड़ा तलाशी अभियान चला रही है। पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में एक आतंकी जैश-ए-मोहम्मद और दो हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करते थे।

यह मामला तब सामने आया है जब जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। हैरानी की बात है कि पकड़े गए आतंकियों के साथ कार में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक उपअधीक्षक (डीएसपी) भी मौजूद था। सुरक्षाबलों ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी राष्ट्रपति पुलिस मेडल विजेता है।अधिकारियों ने बताया कि डीएसपी आतंकियों को घाटी से बाहर निकालने में मदद कर रहा था। बताया जा रहा है कि डीएसपी की मदद से आतंकी दिल्ली आने वाले थे। उधर, डीएसपी के घर पर छापेमारी के दौरान 5 ग्रेनेड और 3 एके-47 बरामद हुई हैं।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    अमित शाह ने जबलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए एमपी सीएम कमलनाथ पर साधा निशाना

    Previous article

    जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से की मुलाकात, जाने क्या हुई बातचीत

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured